31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2020, BCCI: दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड BCCI पर भी आर्थिक संकट, वेतन कटौती और छंटनी के दिए संकेत

IPL 2020, BCCI भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस कोरोना के शुरूआती के दौर में अभी तक वेतन कटौती या स्टाफ की छंटनी जैसा कदम नहीं उठाया था पर अब बोर्ड भी ऐसे कदम उठाने की सोच रहा है.

IPL 2020, BCCI : कोरोना माहामारी के संकट से इस समय पूरा देश जूझ रहा है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकोने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लगाया गया था, जो कुछ छूट के साथ अब भी जारी है. लॉकडाउन के कारण देश की आर्थिक गतिविधियां भी थम गयी थीं, जिससे देश में लोगों की नौकरियां भी गयी. लॉकडाउन के कारण दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई को भी नुकास उठाना पड़ा है और अब वहां भी वेतन कटौती और छंटनी की बात सामने आ रही है.

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस कोरोना के शुरूआती के दौर में अभी तक वेतन कटौती या स्टाफ की छंटनी जैसा कदम नहीं उठाया था पर अब बोर्ड भी ऐसे कदम उठाने की सोच रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बोर्ड के एक अधिकारी की ने बताया है कि बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी जल्दी ही सभी पक्षों को ध्यान में रखते हुए वेतन कटौती की संभावना पर चर्चा कर सकते हैं. इससे पहले बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने संकेत दिए थे कि आईपीएल के 13वें सीजन पर काफी कुछ निर्भर है, क्योंकि इसमें काफी सारा पैसा दांव पर है.

बता दें कि सितंबर में चर्चित क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज हो जायेगा. इस बार कोरोना सकंट की वजह से आइपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में होने जा रहा है. 19 सितंबर को गत विजेता मुंबई इंडियन्स और उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच से आइपीएल का आगाज हो जायेगा. इसके लिये टीमें यूएई पहुंचना शुरू हो गयी है. हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स भी चेन्नई एयरपोर्ट से यूएई के लिये उड़ान भर चुकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें