36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोरोना के बदलते नेचर से टेंशन में एक्सपर्ट, वैक्सीन बनाना मुश्किल!

कोरोना वायरस की तेज रफ्तार ही मुश्किल नहीं है बल्कि इसका स्वरूप भी चुनौती खड़ा कर रहा है. नए शोध में खुलासा हुआ है कि कोरोना वायरस बहुत तेजी से अपना स्वरूप और नेचर बदल रहा है. शोध के मुताबिक कोरोना वायरस अब तक 12 तरीके से बदल चुका है. जर्नल ऑफ लेबोरेटरी फिजिशियन की रिपोर्ट में जानकारी मिली है कि कोरोना वायरस के स्पाइक प्रोटिन में लगातार बदलाव हुआ है. यही वो प्रोटिन है जो किसी वायरस को मानव कोशिका में घुसने में मदद पहुंचाता है. शरीर में घुसते ही वायरस संक्रमण फैलाना शुरू कर देता है. हम ये देख चुके हैं कि इसका संक्रमण किस हद तक खतरनाक है.

कोरोना वायरस की तेज रफ्तार ही मुश्किल नहीं है बल्कि इसका स्वरूप भी चुनौती खड़ा कर रहा है. नए शोध में खुलासा हुआ है कि कोरोना वायरस बहुत तेजी से अपना स्वरूप और नेचर बदल रहा है. शोध के मुताबिक कोरोना वायरस अब तक 12 तरीके से बदल चुका है.

जर्नल ऑफ लेबोरेटरी फिजिशियन की रिपोर्ट में जानकारी मिली है कि कोरोना वायरस के स्पाइक प्रोटिन में लगातार बदलाव हुआ है. यही वो प्रोटिन है जो किसी वायरस को मानव कोशिका में घुसने में मदद पहुंचाता है. शरीर में घुसते ही वायरस संक्रमण फैलाना शुरू कर देता है. हम ये देख चुके हैं कि इसका संक्रमण किस हद तक खतरनाक है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें