36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाघमुंडा नदी से 6 दिन बाद मिला नन्ही इशिका का शव, रो पड़े पिता, रांची से पिकनिक मनाने गया था परिवार

Jharkhand news, Gumla news : गुमला जिला अंतर्गत बसिया प्रखंड के बाघमुंडा नदी से 6 दिन बाद 7 वर्षीय इशिका कुमारी का शव बरामद हुआ. नदी का जलस्तर कम होने के बाद इशिका का शव नदी के किनारे मिला. शव देखने के बाद परिजन रो पड़े. मासूम का शरीर पानी से फूल गया था. 25 अक्तूबर, 2020 को पिकनिक मनाने के दौरान 7 बच्चे नदी की तेज धारा में बह गये थे, जिसमें 4 बच्चों को उसी दिन मछली मारने वालों ने बचा लिया था, जबकि 3 बच्चे बह गये. इसमें 2 बच्चे अंकित अर्पण एक्का और जयकांत एक्का के शव को कुछ घंटों बाद स्थानीय गोताखोरों ने नदी से निकाला था, जबकि इशिका नदी में कहीं गुम हो गयी थी.

Jharkhand news, Gumla news : गुमला : गुमला जिला अंतर्गत बसिया प्रखंड के बाघमुंडा नदी से 6 दिन बाद 7 वर्षीय इशिका कुमारी का शव बरामद हुआ. नदी का जलस्तर कम होने के बाद इशिका का शव नदी के किनारे मिला. शव देखने के बाद परिजन रो पड़े. मासूम का शरीर पानी से फूल गया था. 25 अक्तूबर, 2020 को पिकनिक मनाने के दौरान 7 बच्चे नदी की तेज धारा में बह गये थे, जिसमें 4 बच्चों को उसी दिन मछली मारने वालों ने बचा लिया था, जबकि 3 बच्चे बह गये. इसमें 2 बच्चे अंकित अर्पण एक्का और जयकांत एक्का के शव को कुछ घंटों बाद स्थानीय गोताखोरों ने नदी से निकाला था, जबकि इशिका नदी में कहीं गुम हो गयी थी.

6 दिन से परिजन इशिका को खोजने के लिए नदी के पास जमे हुए थे. परिजन स्थानीय गोताखोरों की मदद से इशिका की लगातार तलाश कर रहे थे. शुक्रवार (30 अक्टूबर, 2020) को जब परिजन पुन: इशिका को खोजने नदी के समीप पहुंचे, तो दिन के करीब 3 बजे इशिका का शव नदी के किनारे मिला.

Also Read: झारखंड में नदी में नहा रहे सात बच्चों में चार बाल-बाल बचे, दो सगे भाइयों का शव बरामद, एक बच्ची का सुराग नहीं

यहां बता दें कि इशिका को खोजने के लिए एनडीआरएफ (NDRF) की टीम भी लगी थी, लेकिन एनडीआरएफ की टीम इशिका को खोज नहीं पायी. इसके बाद भी परिजन हताश नहीं हुए. सदमे में रहने के बाद भी परिजन इशिका की तलाश करते रहे. परिजनों ने हार नही मानी और ग्रामीणों के सहयोग से 6 दिन बाद इशिका के शव को नदी से खोज निकाला गया.

शुक्रवार को इशिका के पिता अभिषेक तिग्गा, बड़े पिता असिकन होरो और मामा जॉर्ज राजीव कुजूर बाघमुंडा पहुंचे और स्थानीय गोताखोर गुड़ाम निवासी सौरभ टोप्पो, बम्बईयारी निवासी बेनेदिक कुल्लू, सुजीत सोरेंग, दानियल धनवार के प्रयास से करीब 3 बजे नदी के किनारे इशिका का शव बरामद किया. इधर, शव के मिलने की सूचना मिलते ही बसिया सीओ संतोष बैठा, एसआई प्रदीप कुमार रजक दलबल के साथ बाघमुंडा पहुंचे एवं शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सफर अस्पताल, गुमला भेज दिया.

Posted By : Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें