39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हर महीने 2,500 रूपये ‘कन्या सम्मान योजना’ के तहत सीधे बैंक खाते में जमा करायेगी केंद्र सरकार, जानें वायरल खबर की सच्चाई

PIB Fact Check : केंद्र सरकार सभी बेटियों के बैंक खातों में 'कन्या सम्मान योजना' (Kanya Samman Yojana ) के तहत प्रति माह 2,500 रूपये की राशि जमा कर रही है. यह दावा एक यू-ट्‌यूब वीडियो में किया जा रहा है.

PIB Fact Check : केंद्र सरकार सभी बेटियों के बैंक खातों में ‘कन्या सम्मान योजना’ के तहत प्रति माह 2,500 रूपये की राशि जमा कर रही है. यह दावा एक यू-ट्‌यूब वीडियो में किया जा रहा है. सरकारी योजनाओं को लेकर इन दिनों सोशल मीडिया में कई तरह की सही-गलत खबरें चल रही हैं. यही कारण है कि पीआईबी ने इस खबर का फैक्ट चेक किया है और आम लोगों को सच्चाई से अवगत कराया है ताकि किसी तरह का भ्रम लोगों में ना फैले.

तो आइए जानते हैं इस खबर की सच्चाई क्या है. पीआईबी फैक्ट चेक में इस दावे को फर्जी बताया गया है. फैक्ट चेक में यह बताया गया है कि सरकार ‘कन्या सम्मान योजना’ जैसी कोई योजना नहीं चला रही है. यू-ट्‌यूब वीडियो में यह दावा किया गया है कि सरकार हर महीने सीधे बैंक एकाउंट में 2,500 रुपये जमा करा रही है.

Also Read: जवाहर टनल के आसपास बर्फबारी- भूस्खलन, जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

गौरतलब है कि पीआईबी फैक्ट चेक के जरिये ऐसी ही खबरों की सच्चाई से लोगों को रूबरू कराया जा रहा है. इससे पहले भी कई वायरल खबरों की सच्चाई समाने आ चुकी है, जिससे लोगों के बीच भ्रम पैदा किया जा रहा था. यूपीएससी परीक्षा की तिथि, चीनी समान के बॉयकाट से संबंधित कई भ्रम फैलाने वाली खबरों की सच्चाई पीआईबी फैक्टचेक में सामने आ चुकी है.

Posted By : Rajneesh Anand

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें