33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शुभेंदु अधिकारी ने तृणमूल से भी नाता तोड़ा, 19 दिसंबर को अमित शाह के मंच पर लेंगे भाजपा की सदस्यता, ममता ने कही ये बात

पश्चिम बंगाल के पूर्व परिवहन मंत्री और ममता बनर्जी के बाद तृणमूल कांग्रेस के दूसरे नंबर के नेता रहे शुभेंदु अधिकारी ने गुरुवार (17 दिसंबर, 2020) को सत्तारूढ़ दल से पूरी तरह से अपने रिश्ते खत्म कर लिये. मंत्री एवं तमाम सरकारी पदों से पहले ही इस्तीफा दे चुके शुभेंदु ने 16 दिसंबर को विधानसभा की सदस्यता और 17 दिसंबर को आखिरकार तृणमूल कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया. 19 दिसंबर को वह अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता लेंगे.

हल्दिया/कोलकाता (रंजन माइती/अमर शक्ति प्रसाद) : पश्चिम बंगाल के पूर्व परिवहन मंत्री और ममता बनर्जी के बाद तृणमूल कांग्रेस के दूसरे नंबर के नेता रहे शुभेंदु अधिकारी ने गुरुवार (17 दिसंबर, 2020) को सत्तारूढ़ दल से पूरी तरह से अपने रिश्ते खत्म कर लिये. मंत्री एवं तमाम सरकारी पदों से पहले ही इस्तीफा दे चुके शुभेंदु ने 16 दिसंबर को विधानसभा की सदस्यता और 17 दिसंबर को आखिरकार तृणमूल कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया. 19 दिसंबर को वह अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता लेंगे.

गुरुवार को तमलूक में ताम्रलिप्त जातीय सरकार के स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वह कोलकाता गये और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. सूत्रों ने बताया है कि तृणमूल की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद अब वह 19 दिसंबर को पश्चिमी मेदिनीपुर जिला के खड़गपुर में आयोजित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जनसभा में अमित शाह के साथ मंच साझा करेंगे और वहीं ‘कमल’ का झंडा थाम लेंगे.

सूत्रों का कहना है कि शुभेंदु अधिकारी समेत कई अन्य लोग भी उस दिन भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे. हालांकि, अब तक यह स्पष्ट नहीं है कि कौन-कौन लोग भाजपा में शामिल होंगे. बताया गया है कि 19 दिसंबर को पूर्वी मेदिनीपुर से शुभेंदु के हजारों समर्थक पश्चिमी मेदिनीपुर जायेंगे और अमित शाह की रैली में शामिल होंगे.

Also Read: अभी भी तृणमूल कांग्रेस के विधायक हैं शुभेंदु अधिकारी, पश्चिम बंगाल के विधानसभा अध्यक्ष ने दी जानकारी

उधर, शुभेंदु अधिकारी के परिवार के दो और सदस्य, जो सांसद भी हैं, अभी तृणमूल में ही रहेंगे. उनके पिता शिशिर अधिकारी और दिव्येंदु अधिकारी ने अब तक तृणमूल कांग्रेस नहीं छोड़ी है. बताया जा रहा है कि दोनों अभी तृणमूल में ही रहेंगे. शुभेंदु के पार्टी छोड़ने के मुद्दे पर तृणमूल कांग्रेस के जिला अध्यक्ष और कांथी के सांसद शिशिर अधिकारी ने कोई भी प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया.

इसके साथ ही पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों की सरगर्मी तेज हो गयी है. बुधवार को विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के बागी नेता शुभेंदु अधिकारी ने गुरुवार को पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया. सूत्रों ने यह भी बताया है कि श्री अधिकारी का गुरुवार को दिल्ली जाने और भाजपा के केंद्रीय नेताओं के साथ बैठक का कार्यक्रम रद्द हो गया है. अब वह मेदिनीपुर जिले में श्री शाह की रैली के दौरान भाजपा में शामिल हो सकते हैं.

Also Read: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले के बाद अब बंगाल आ रहे हैं गृह मंत्री अमित शाह, ऐसी होगी सुरक्षा
ममता बोलीं, शुभेंदु के जाने से पार्टी को फर्क नहीं पड़ेगा

उन्होंने तृणमूल कांग्रेस को एक व्यक्ति का संगठन करार देते हुए कहा है कि पार्टी में एक साथ मिलकर काम करना अब मुश्किल हो गया है. इस बीच, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख एवं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने श्री अधिकारी के इस बगावती कदम पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि शुभेंदु के पार्टी छोड़ने से पार्टी की सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

Posted By : Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें