30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UP Panchayat Chunav : 15 फरवरी तक अधिसूचना, जानें कब हो सकते हैं पंचायत चुनाव

UP Panchayat Chunav : उत्‍तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के पहले सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. सूबे में चुनाव कराने की तैयारियां भी जोरों पर चल रही हैं.जानिए कितने चरण में चुनाव हो सकते हैं. up panchayat election 2021 latest updates

यूपी में पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav 2021) कब होंगे ? इस सवाल का जवाब लोग जानना चाहते हैं. इसी बीच पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि 15 फरवरी तक त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों की अधिसूचना जारी करने का काम किया जाएगा जबकि मार्च के अंतिम सप्ताह से लेकर अप्रैल के प्रथम सप्ताह तक पंचायत चुनाव करा लिये जाएंगे. उत्‍तर प्रदेश में पंचायत चुनाव से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि मई तक जिला पंचायत अध्यक्षों और ब्लाक प्रमुखों की भी चुनावी प्रक्रिया पूरी करने का काम कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सूबे में कोई राजनीतिक दल सिंबल नहीं देगा, चाहे कांग्रेस हो या भाजपा या फिर कोई अन्य पार्टी…लेकिन पार्टी समर्थित प्रत्याशियों को उतार सकती है.

आगे भूपेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा ग्रामीण क्षेत्रो में जीत दर्ज करेगी क्योंकि चार साल की उपलब्धियों और कार्यकर्ताओं की सक्रियता क्षेत्र में नजर आ रही है. आपको बता दें कि सर्किट हाउस में पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह की बैठक हुई जिसमें क्षेत्रीय अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी के साथ बरेली और आंवला जिले के भाजपा नेता मौजूद थे.

Also Read: UP Panchayat Chunav 2021 : बदल जाएगा गांवों का आरक्षण ? जानें उत्तर प्रदेश में कब हो सकते हैं पंचायत चुनाव

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की अधिसूचना : पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि 15 फरवरी को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी कर दिया जाएगा जिसके बाद मार्च के अंत या फिर अप्रैल के पहले सप्ताह में ग्राम पंचायत के चुनाव करवाने का काम पूरा कर लिया जाएगा. इसके बाद क्षेत्र पंचायत और फिर जिला पंचायत का चुनाव करवाने पर ध्‍यान केंद्रीत किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मई में त्रिस्तरीय चुनाव सम्पन्न करा लिये जाएंगे. आबादी के हिसाब से आरक्षण का ध्‍यान पंचायत चुनाव में रखा जाएगा.

वार्डों के हिसाब से मतदाता सूची : आगे उन्होंने कहा कि परिसीमन का कार्य पूरा किया जा चुका है. वार्डों के हिसाब से मतदाता सूची तैयार करने का काम किया जा रहा है. 20 जनवरी के बाद जिला पंचायत, ब्लाकों का आरक्षण जिले से तय कर लिया जाएगा. आपको बता दें कि पंचायत चुनाव के लिए सभी पाटिर्यों ने कमर कस ली है. भूपेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता सक्रिय हैं. गांवों में विकास कार्यों और सरकार की चार साल की उपलब्यिों के बल पर पार्टी जीत का परचम लहराने का काम करेगी.

Posted By : Amitabh Kumar

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें