29.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Corona Vaccine in Bihar : पटना में आज 17 सेंटरों पर ही लगायी जायेगी वैक्सीन, जानिये टीका लेनेवालों का अब तक क्या रहा प्रतिशत

शनिवार को वैक्सीनेशन के पहले दिन जिले में 61 प्रतिशत वैक्सीनेश ही हो पाया था. जिले में वैक्सीनेशन को बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से कई तैयारियां की गयी हैं लेकिन कोविन पोर्टल की गड़बड़ी के कारण रविवार को दिन भर काम बाधित होता रहा.

पटना . कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के दूसरे दिन सोमवार को भी जिले के 17 सेंटरों पर ही वैक्सीनेशन का काम होगा. इन सेंटरों में सिर्फ पटना एम्स में 200 स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन दी जायेगी.

वहीं अन्य सेंटरों पर 100 या इससे कम स्वास्थ्यकर्मियों को यह दी जानी है. हालांकि कोविन पोर्टल में आयी तकनीकी गड़बड़ी के कारण देर से विभिन्न सेंटरों को लिस्ट भेजी गयी और देर रात तक कई सेंटरों की लिस्ट पोर्टल से निकल ही नहीं पायी थी.

इसके कारण संभावना जतायी जा रही है कि आज भी वैक्सीनेशन लक्ष्य के मुताबिक कम ही हो पायेगा. शनिवार को वैक्सीनेशन के पहले दिन जिले में 61 प्रतिशत वैक्सीनेश ही हो पाया था. जिले में वैक्सीनेशन को बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से कई तैयारियां की गयी हैं लेकिन कोविन पोर्टल की गड़बड़ी के कारण रविवार को दिन भर काम बाधित होता रहा.

देर रात तक सिविल सर्जन कार्यालय में अधिकारियों और कर्मियों की टीम पोर्टल से लिस्ट निकालने में ही लगी रही. वैक्सीनेशन के लिए सभी सेंटरों पर वैक्सीन भेजी जा चुकी है.

पीएमसीएच, एम्स पारस अस्पताल जैसे सेंटरों पर स्वास्थ्यकर्मियों में वैक्सीन लेने की होड़ देखी जा रही है. यहां पहले दिन वैक्सीनेशन 100 प्रतिशत सफल रहा है.

दूसरी ओर एनएमसीएच समेत जिले के सुदूर स्थित कई अस्पतालों में बने सेंटरों में पहले दिन उत्साह कम दिखा था. इसके कारण कई सेंटरों में 30 से 40 प्रतिशत तक ही वैक्सीनेशन हो पाया था.

कई सीनियर डॉक्टर भी आज लेंगे वैक्सीन

जिले में वैक्सीनेशन अभियान को गति प्रदान करते हुए आज कई सीनियर और नामचीन डॉक्टर वैक्सीन लेंगे. पीएमसीएच, एनएमसीएच, पटना एम्स आदि संस्थानों के अधिकारी और सीनियर डॉक्टर आज वैक्सीन लेने जा रहे हैं.

पटना एम्स तेजी से अपने यहां के डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन लगाने की योजना पर काम कर रहा है. इसी कड़ी में यहां आज से 200 स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन लगायी जायेगी.

Posted by Ashish Jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें