28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार में नाइट कर्फ्यू: रात 9 बजे के बाद घर से बिना कारण निकले तो बहुत पछताएंगे, जानिए पुलिस क्या करेगी आपके साथ

Night Curfew In Bihar, Coronavirus In Bihar: बिहार में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को रोकने के लिए नाइट कर्फ्यू लागू है. ऐसे में रात नौ बजे के बाद बिना किसी कारण से घर से निकलना आपको मुश्किल में डाल सकता है. आपको अपनी गलती पर पछताना पड़ सकता है.

बिहार में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को रोकने के लिए नाइट कर्फ्यू लागू है. ऐसे में रात नौ बजे के बाद बिना किसी कारण से घर से निकलना आपको मुश्किल में डाल सकता है. आपको अपनी गलती पर पछताना पड़ सकता है. पटना शहर में अगर रात नौ बजे के बाद घर से बिना कारण के निकले तो आपके वाहन को पुलिस जब्त कर लेगी. इसके बाद आपको पैदल ही घर आना होगा.

इसलिए कोई भी व्यक्ति अगर रात नौ बजे के बाद घर से बाहर निकलता है, तो उसके पास निकलने का पुख्ता कारण और कागजात होने चाहिए. अगर नहीं होगा तो उनके वाहन जब्त कर थाना पर लगा दिया जायेगा और फिर अगले दिन पूरे कागजात के साथ आना होगा.

अगर कागजात कम हुए तो फिर निर्धारित जुर्माने की राशि अदा करनी होगी. मसलन बिना कारण के निकलने पर बेवजह की परेशानी बढ़ सकती है़

Corona in Bihar: पुलिस ने अभियान को किया गया तेज

रात नौ बजे के बाद शहर में कर्फ्यू लगने के नियम का पालन कराने के लिए पुलिस सड़कों पर लगातार दो दिनों से चेकिंग कर रही है. इस चेकिंग की गति को बुधवार की रात से बढ़ा दिया गया है और सैकड़ों जवानों को लोगों व वाहन की जांच के लिए सड़क पर उतार दिया गया है.

इसके साथ ही जिन जगहों पर पुलिस बल की तैनाती नहीं थी, वहां भी ड्यूटी लगा दी गयी है. बीते सोमवार की देर रात करीब 9 बजे डीएम, एसएसपी, एसपी, डीएसपी समेत अन्य वरीय अधिकारी डाकबंग्ला चौराहे पर पहुंचे. एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने कई बाइक और कार का चालान भी काटा. वहीं मौके पर मौजूद कोतवाली पुलिस को पूरी कड़ई से नियम का पालन कराने का निर्देश दिया.

पुलिस ने बताया कि सरकारी नियमों को तोड़ने पर बाइक या फिर कार दो हजार रुपये का फाइन लगेगा. इसी के तहत करीब एक दर्जन बाइक सवार व आधा दर्जन कार का दो-दो हजार रुपये का चालान काटा गया. वहीं कई बाइक को फाइन नहीं देने पर जब्त कर थाने ले गयी.

Also Read: एक मई से 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन, बिहार में अभी कोई तैयारी ही नहीं, जानिए- क्या है चुनौती

Posted By: utpal kant

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें