29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हेट स्पीच मामले में भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को मिली जमानत

भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने ब्राह्मणों के खिलाफ आपत्तिजनक बातें कही थीं, जिसके बाद उनके खिलाफ रायपुर के एक थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई थी, बाद में उनकी गिरफ्तारी हुई थी.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को हेट स्पीच मामले में जमानत मिल गयी है. यह जानकारी उनके वकील गजेंद्र सोनकर ने दी है. एनएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार इस केस में अगली सुनवाई 21 सितंबर को होगी.

भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने ब्राह्मणों के खिलाफ आपत्तिजनक बातें कही थीं, जिसके बाद उनके खिलाफ रायपुर के एक थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई थी, जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई थी.


Also Read: MS Dhoni: हेलिकॉप्टर शॉट के आविष्कारक धौनी के वनडे, टेस्ट, T-20 और IPL … रिकॉर्ड से देखिए MSD का शानदार सफर
ब्राह्मणों को बताया था विदेशी

नंद कुमार बघेल ने अपने बयान में ब्राह्मणों को विदेशी बता दिया था, जिसके बाद ब्राह्मण समाज आक्रोशित था और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही थी. नंद कुमार बघेल ने ब्राह्मणों की तुलना अंग्रेजों से कर दी थी.

भूपेश बघेल ने पिता के विचारों से किनारा किया

भूपेश बघेल ने अपने पिता के बयान पर अफसोस जताया था और कहा था कि वे मेरे पिता हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि वे कानून से ऊपर हैं. उन्होंने कहा था कि मेरे पिता का बयान गलत है, इसलिए उनपर कार्रवाई होगी. नंद कुमार बघेल ने लखनऊ में विवादित बयान दिया था. बघेल ने कहा मैं अपने पिता का सम्मान करता हूं लेकिन एक मुख्यमंत्री के रूप में मैं वही करूंगा जो सही होगा.

नंद कुमार बघेल के खिलाफ हुआ था प्रदर्शन

ब्राह्मणों के खिलाफ बयानबाजी के बाद ब्राह्मणों का गुस्सा फूटा था और जगह-जगह पर विरोध प्रदर्शन किये जा रहे थे. पुलिस ने जब यह आश्वासन दिया कि नंद कुमार बघेल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी, तब जाकर लोग शांत हुए थे और नंद कुमार बघेल की गिरफ्तारी हुई थी.

Posted By : Rajneesh Anand

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें