28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देश के विकास के लिए अहम है सहकारिता, गृहमंत्री अमित शाह ने कहा- गरीबों और पिछड़ों की होगी उन्नति

सहकारिता सम्मेनम में केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शिरकत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि, हमें काम का दायरा बढ़ाना होगा. उन्होंने कहा कि भारत के संस्कारों में सहकारिता है. सहकारिता से गरीबों‍ और पिछड़ो का विकास होगा उनकी उन्नति के लिए जरूरी.

देश में पहली बार सहकारिता सम्मेलन का आयोजन हो रहा है. इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में सहकारिता सम्मेलन का आयोजन किया गया है. सम्मेनम में केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शिरकत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि, हमें काम का दायरा बढ़ाना होगा. उन्होंने कहा कि भारत के संस्कारों में सहकारिता है. उन्होंने कहा कि सहकारिता से गरीबों‍ और पिछड़ो का होगा विकास. उनकी उन्नति के लिए जरूरी.

सहकारी क्षेत्रों के प्रतिनिधि हो रहे हैं सम्मेलन में शामिल: भारत के पहले सहकारिता सम्मेलन का भवय आयोजन हो रहा. इसमें इफको, कृभको, भारतीय राष्ट्रीय सहकारी संघ, अमूल, सहकार भारती समेत देश के कई सहकारी परिवारों ने शिरकत किया. यह पहला मौका है जब देशभर की सहकारिता से जुड़े 2 हजार से अधिक सहकारी कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं. इसके अलावा सम्मेलन में देश-विदेश के सहकारी समितियों से जुड़े कई लोगों ने भाग लिया है.

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने सहकारिता क्षेत्र को और मजबूत करने के लिए सहकार से समृद्धि के साथ सहकारिता मंत्रालय की भी स्थापना की है. इसका मकसद है देशभर की सहकारिता समितियों को और मजबूत बनाना. इसकी को लेकर आज सहकारिता सम्मेलन का आयोजन किया गया. जिसका पीएम मोदी के विजन सबका साथ, सबका विकास के उद्देश्य को साकार करना है.

वहीं, सहकारिता सम्मेलन को लेकर इफको का कहना है कि, यह सम्मेलन दुनिया में भारतीय सहकारिता को मजबूत करने में काफी अहम रोल निभाएगा. इसमे देश विदेश से इस क्षेत्र से जुड़े लोग शामिल हो रहे हैं.

Posted by: Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें