30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत में कोरोना की तीसरी लहर शुरू! ओड़िशा के मयूरभंज स्थित सरकारी स्कूल में 25 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव

ओडिशा के मयूरभंज जिले के चमकपुर स्थित सरकारी गर्ल्स हाई स्कूल (एसएसडी) की 25 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. मयूरभंज मुख्य जिला चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रूपावानू मिश्रा ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है और हमारी मेडिकल टीम द्वारा निगरानी की जा रही है. छात्रों की स्वास्थ्य स्थिति स्थिर है.

Corona updates : भारत में कोरोना की तीसरी लहर संभवत: शुरू हो गई है. देश के विभिन्न राज्यों में स्कूल खुलने के बाद बच्चों में कोरोना वायरस तेजी से संक्रमित हो रहा है. आलम यह कि स्कूल-कॉलेज और मेडिकल संस्थानों में पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. स्कूली बच्चों के कोरोना पॉजिटिव होने का ताजा मामला ओडिशा से सामने आया है. यहां के मयूरभंज जिले के चमकपुर की सरकारी गर्ल्स हाई स्कूल (एसएसडी) की 25 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई के एक ट्वीट के अनुसार, ओडिशा के मयूरभंज जिले के चमकपुर स्थित सरकारी गर्ल्स हाई स्कूल (एसएसडी) की 25 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. मयूरभंज मुख्य जिला चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रूपावानू मिश्रा ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है और हमारी मेडिकल टीम द्वारा निगरानी की जा रही है. छात्रों की स्वास्थ्य स्थिति स्थिर है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ओडिशा के मयूरभंज जिले के चमकपुर की सरकारी गर्ल्स हाई स्कूल (एसएसडी) के सभी 25 छात्राओं की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है. स्कूल के 259 छात्राओं की कोरोना जांच कराई जाएगी, ताकि कोरोना की गंभीरता से बचा जा सके. करंजिया सब-कलेक्टर ठाकुरमुंडा बीडीओ तहसीलदार और डॉक्टरों की टीम स्थिति का जायजा लेने स्कूल पहुंचे. स्कूल के छात्राओं को कोविड-19 को लेकर खास दिशा निर्देश जारी किए गए हैं.

बता दें कि करीब एक हफ्ते पहले सुंदरगढ़ जिले के एक हाई स्कूल के 53 छात्र और संबलपुर जिले के बुर्ला में मेडिकल कॉलेज के 31 एमबीबीएस छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. फिलहाल, देश में टीकाकरण अभियान तेजी से जारी है. दुनिया में नए वेरिएंट के आने से लोगों की चिंता और बढ़ गई है. नवंबर के दौरान स्कूली बच्चों में कोरोना संक्रमण पाए जाने की वजह से देश के लोगों में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका तेज होने लगी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें