31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

India News: पूर्वी राज्यों में कोविड की स्थिति पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री की बैठक, इन मुद्दों पर चर्चा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने कोविड-19 की स्थिति पर शनिवार को पूर्वी राज्यों के साथ वस्तुतः बैठक की. बैठक के दौरान टेलीमेडिसिन, वैक्सीनेशन और कोविड दिशानिर्देशों पर हुई.

Corona India News: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने कोविड-19 की स्थिति पर शनिवार को पूर्वी राज्यों के साथ वस्तुतः बैठक की. बैठक के दौरान टेलीमेडिसिन, वैक्सीनेशन और कोविड दिशानिर्देशों पर हुई. इस बैठक में बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव भी मौजूद रहे.

बैठक में केंद्रीय मंत्री ने कहा…

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई इस बैठक में कोविड-19 की रोकथाम और प्रबंधन के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य तैयारियों पर चर्चा हुई. वर्चुअल बैठक के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई केंद्र और राज्यों का संयुक्त प्रयास और संयुक्त जिम्मेदारी है. खुशी जताते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमने इस वैश्विक स्वास्थ्य चुनौती का देश में एक सहयोगी भावना के साथ सामना किया है.


शुक्रवार को भी हुई थी बैठक

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने दक्षिणी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की. इस दौरान उन्होंने ई-संजीवनी, टेलीकंसल्टेशन, होम आइसोलेशन की निगरानी और राज्यों में आरटीपीसीआर बढ़ाने पर जोर दिया.

19 दिनों में 1 करोड़ से अधिक वैक्सीन की प्रीकॉशन डोज

शुक्रवार को मनसुख मंडाव‍िया ने बताया कि भारत में केवल 19 दिनों में एक करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन के प्रीकॉशन डोज लगाए गए हैं. उनका कहना है कि पात्र बालिग लोगों में 95 प्रतिशत को कोविड-19 रोधी टीकों की पहली डोज दे दी गई है, जबकि 74 प्रतिशत का पूरा वैक्सीनेशन किया जा चुका है. देश में स्वास्थ्यकर्मियों, अग्रिम मोर्चा कर्मियों तथा अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रस्त 60 साल एवं उससे अधिक उम्र के लोगों को अब तक कोविड रोधी टीके की 1,03,04,847 प्रीकॉशन डोज दी गई हैं.

Also Read: Beating Retreat: विजय चौक पर बीटिंग रिट्रीट समारोह में दिखा भव्य नजारा, 1000 ड्रोन से जगमगाया पूरा आसमान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें