33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Ukraine में रूस की संपत्ति जब्त करने की मिलेगी अनुमति, राष्ट्रपति जेलेंस्की ने नए कानून पर किए हस्ताक्षर

Russia Ukraine War News Updates रूस और यूक्रेन के बीच जंग के दो सप्ताह पूरे हो गए. इसी बीच, यू्क्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने एक नये कानून पर हस्ताक्षर कर दिए हैं जिसके तहत यूक्रेन में रूसी संपत्ति को जब्त करने की अनुमति मिलेगी.

Russia Ukraine War News Updates रूस और यूक्रेन के बीच जंग के दो सप्ताह पूरे हो गए. दोनों देशों के बीच जारी लड़ाई के फिलहाल थमने के संकेत नहीं मिल रहे है. इसी बीच, यू्क्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने एक नये कानून पर हस्ताक्षर कर दिए हैं जिसके तहत यूक्रेन में रूसी संपत्ति को जब्त करने की अनुमति मिलेगी. यह कानून यूक्रेन को रूसी संघ या इसके नागरिकों की संपत्तियों को बिना मुआवजे के जब्त करने का अधिकार देता है.

संसद ने इस कानून को 3 मार्च को कर दिया था पारित

संसद ने इस कानून को तीन मार्च को पारित कर दिया था. यूक्रेन के मीडिया संस्थान कीव इंडिपेंडेंट ने यह जानकारी दी है. बता दें कि यूक्रेन पर हमला करने की वजह से रूस को पश्चिमी देशों की ओर से ऐतिहासिक रूस से सख्त प्रतिबंधों का सामना करना पड़ रहा है. इन प्रतिबंधों का जवाब देने के लिए रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सरकार की एक बैठक की अध्यक्षता की. रूस यूक्रेन पर हमले को एक विशेष सैन्य अभियान बताता है.


रूस के खिलाफ युद्ध अपराध जांच की मांग

इस बीच, अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने बृहस्पतिवार को यूक्रेन पर आक्रमण और एक प्रसूति अस्पताल सहित नागरिकों पर बमबारी को लेकर रूस के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय युद्ध अपराध जांच की मांग की. नाटो के पूर्वी पक्ष के सहयोगियों के प्रति अमेरिकी समर्थन के प्रदर्शन के लिये वारसॉ में मौजूद हैरिस ने बुधवार को प्रसूति अस्पताल में बमबारी और खून से लथपथ गर्भवती महिलाओं के दृश्यों तथा नागरिकों पर हमले को लेकर नाराजगी व्यक्त की. इस दौरान उनके साथ पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा भी मौजूद थे. हैरिस अपने संबोधन के दौरान रूस को सीधे युद्ध अपराध का आरोपी ठहराने से बचीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें