37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UP Board Paper Leak: आरोपी DIOS ब्रिजेश मिश्रा के पास है अकूत संपत्ति, आलीशान कोठी से लेकर बहुत कुछ!

UP Board Paper Leak: बिहार में भी बृजेश मिश्रा के पास आलीशान मॉल होने की बात कही जा रही. बृजेश मिश्रा की गिरफ्तारी के बाद अब एसटीएफ ने उनकी संपत्ति की भी जांच शुरू कर दी है. हालांकि, इन तमाम संपत्तियों में बृजेश मिश्रा ने अपने रिश्तेदारों के नाम खरीदी है.

प्रयागराज. यूपी बोर्ड 12वीं के अंग्रेजी के पेपर लीक मामले में निलंबित और गिरफ्तार बलिया के जिला विद्यालय निरीक्षक (DIOS) बृजेश मिश्रा प्रयागराज और लखनऊ समेत कई जिलों में अकूत संपत्ति के मालिक है. वहीं, प्रयागराज जिले की बात करें तो सिविल लाइंस के हनुमान मंदिर के पास करोड़ों की कोठी है और झूंसी में कई एकड़ में उनका फार्म हाउस है.

वहीं,बिहार में भी बृजेश मिश्रा के पास आलीशान मॉल होने की बात कही जा रही. बृजेश मिश्रा की गिरफ्तारी के बाद अब एसटीएफ ने उनकी संपत्ति की भी जांच शुरू कर दी है. हालांकि, इन तमाम संपत्तियों में बृजेश मिश्रा ने अपने रिश्तेदारों के नाम खरीदी है. ब्रिजेश मिश्रा पर इससे पहले भी कई बार शिक्षा विभाग में भ्रष्टाचार के आरोप लग चुके है.

2007 से 2009 तक प्रयागराज में तैनाती के दौरान लगे आरोप

निलंबित DIOS बृजेश मिश्रा प्रयागराज में 2007 से 2009 तक बेसिक शिक्षा अधिकारी के तौर पर तैनात थे. तब भी उनपर शिक्षकों की जांच के नाम पर बेवजह निलंबित करने और फिर बहाल करने के नाम पर पैसे वसूलने का आरोप लगा था, तत्कालीन डीएम आशीष कुमार गोयल ने बृजेश मिश्रा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले की जांच के आदेश दिए थे, तब बृजेश मिश्रा राजनैतिक संबंधों के कारण बच गए थे.

पेपर लीक मामले में 22 लोग की हो चुकी है गिरफ्तारी

गौरतलब है की यूपी बोर्ड 12वीं के परीक्षा में अंग्रेजी का पेपर लीक होने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद तत्काल प्रभाव से बलिया के डीआईओएस के पद पर तैनात बृजेश मिश्रा को निलंबित कर दिया गया था. ब्रिजेश मिश्रा के साथ ही अभी तक 22 से अधिक लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है. योगी सरकार ने पहले ने नकल कराने वालो के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई करने की बात कही थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें