27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UP Board Exam 2022: बोर्ड परीक्षा के आठवें दिन 2508 छात्रों ने छोड़ी परीक्षा, नकल माफियाओं पर पैनी नजर

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा (UP Board Exam 2022) के आठवें दिन भी परीक्षा छोड़ने वालों का सिलसिला जारी रहा. शुक्रवार की परीक्षा के लिए रजिस्टर्ड कुल 41,890 छात्रों में से लगभग 2,508 ने राज्यभर में परीक्षा छोड़ दी.

UP Board Exam 2022: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा (UP Board Exam 2022) के आठवें दिन भी परीक्षा छोड़ने वालों का सिलसिला जारी रहा. शुक्रवार की परीक्षा के लिए रजिस्टर्ड कुल 41,890 छात्रों में से लगभग 2,508 ने राज्यभर में परीक्षा छोड़ दी.

परीक्षा छोड़ने वालों की सिलसिला जारी

बोर्ड परीक्षा के आठवें दिन इंटरमीडिएट औद्योगिक संगठन (पुराने पाठ्यक्रम) की परीक्षा पहली पाली में सुबह 8 बजे से 11.15 बजे तक आयोजित की गई, जबकि इंटरमीडिएट कृषि विज्ञान, नृविज्ञान, कृषि इंजीनियरिंग चौथा पेपर, कृषि पशुपालन और पशु चिकित्सा विज्ञान-पेपर 9 की परीक्षाएं आयोजित की गईं. दूसरी पाली में दोपहर 2 बजे से शाम 5.15 बजे तक आयोजित की गई.

दूसरी पाली में सबसे अधिक छात्रों ने छोड़ी परीक्षा

राज्य के 75 जिलों से यूपी बोर्ड मुख्यालय में प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, कुल 30 रजिस्टर्ड छात्रों में से 13 ने पहली पाली में ही परीक्षा छोड़ दी. दूसरी पाली में भी कुल रज 41,860 में से 2,495 छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी. नतीजतन, दोनों पालियों में, कुल पंजीकृत 41,890 छात्रों में से, जो परीक्षा में शामिल होने वाले थे, उनमें से सिर्फ 39,382 ही उपस्थित हुए. यूपी बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ला ने यह जानकारी दी.

Also Read: UP Board exam 2022: बोर्ड की 12वीं क्लास की अंग्रेजी परीक्षा का पेपर लीक, इन जिलों में रद्द हुआ एग्जाम
शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई परीक्षा

हालांकि, उस दिन, कक्षा 10 या कक्षा 12 के किसी भी छात्र को अनुचित साधनों (नकल करते हुए पाए जाने पर) का उपयोग करते हुए पकड़ा नहीं गया. इस साल बोर्ड परीक्षा के दौरान अब तक 54 छात्र अनुचित साधनों का प्रयोग करते हुए पकड़े जा चुके हैं. यूपी बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ला ने कहा कि परीक्षा सभी जिलों में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई और राज्य में कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें