29.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Azam Khan: आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी में जांच के लिये ईडी पहुंची, मुसीबतें बढ़ीं

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर से विधायक आजम खान जौहर यूनिवर्सिटी के स्थायी कुलाधिपति हैं. अभी वह सीतापुर जेल में बंद हैं. बुधवार को उनके खिलाफ मामलों को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवायी चल रही थी. अब ईडी के रूप में उनके लिये एक नई मुसीबत खड़ी हो गयी है.

Rampur News: आजम खान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. अब उनके पीछे ईडी लग गयी है. आय से अधिक मामले में ईडी की टीम बुधवार को जौहर यूनिवर्सिटी पहुंच गयी और उनकी संपत्तियों की जांच शुरू कर दी.

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर से विधायक आजम खान जौहर यूनिवर्सिटी के स्थायी कुलाधिपति हैं. अभी वह सीतापुर जेल में बंद हैं. बुधवार को उनके खिलाफ मामलों को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवायी चल रही थी, इसी बीच ईडी के जॉइंट डायरेक्टर अमित मिश्रा अपनी टीम लेकर रामपुर स्थित जौनपुर यूनिवर्सिटी पहुंच गये.

बताया जा रहा है कि ईडी की टीम ने जौहर यूनिवर्सिटी पहुंच कर शत्रु संपत्ति से संबंधित 250 बीघा जमीन के मामले की जांच की है. साथ ही आजम खान व उनके परिवार की कई संपत्तियों का विवरण भी खंगाला जा रहा है.ईडी के अधिकारियों ने रामपुर पहुंचकर जिला प्रशासन से संपर्क किया. उसके बाद तहसीलदार प्रमोद कुमार को लेकर जौहर यूनिवर्सिटी पहुंची और वहां जांच-पड़ताल की.

Also Read: Azam Khan: सपा नेता आजम खान को मिली जमानत लेकिन अभी सीतापुर जेल में ही होगा रहना

डेढ़ साल पहले भाजपा नेता आकाश सक्सेना उर्फ हनी ने जौहर यूनिवर्सिटी के मूल्यांकन को लेकर ईडी से शिकायत की थी. उनकी शिकायत के बाद ही ईडी राजस्व टीम के साथ मिलकर जौहर यूनिवर्सिटी पहुंची है. सूत्रों के अनुसार एक-डेढ़ साल पहले आकाश सक्सेना ने जौहर यूनिवर्सिटी के मूल्यांकन की शिकायत की थी. उन्होंने ट्रस्ट में आ रहे फंड को लेकर भी उंगलियां उठायी थी.

सूत्रों के अनुसार आजम खान ने यूनिवर्सिटी में 60 करोड़ रुपये इंवेस्टमेंट दिखाया है. जबकि यूनिवर्सिटी में कई सौ करोड़ रुपये लगे हैं. ऐसे में वहां इस्तेमाल हुये फंड और इंवेस्टमेंट का मूल्यांकन किया जा रहा है.

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान की मंगलवार 10 मई को हाईकोर्ट से शत्रु संपत्ति से जुड़े मामले में सशर्त जमानत मंजूर हुई थी. लेकिन रामपुर पब्लिक स्कूल से संबंधित मामले में पुलिस ने एक नई एफआईआर की थी. जिसकी सुनवायी कोर्ट में चल रही है. अब ईडी के रूप में एक नई जांच उनके लिये मुसीबत खड़ी करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें