33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चिंतन शिविर: राहुल गांधी की ट्रेन से यात्रा के क्‍या हैं मायने ? कांग्रेस नेता ने जाना कुलियों का हाल

चिंतन शिविर: राहुल गांधी के आलावा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, वरिष्ठ नेता जयराम रमेश और कई अन्य नेता दिल्ली के सराय रोहिल्ला स्टेशन से ट्रेन पर सवार हुए. यहां स्टेशन पर कई कुलियों ने राहुल गांधी से मुलाकात की और अपनी कुछ परेशानियां साझा कीं.

कांग्रेस के नव संकल्प चिंतन शिविर में शिरकत करने कांग्रेस नेता राहुल गांधी मेवाड़ एक्सप्रेस ट्रेन से उदयपुर पहुंचे गये हैं. कार्यक्रम के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी पहुंचीं हैं लेकिन चर्चा ज्‍यादा पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी की हो रही है. राहुल गांधी के पहुंचने पर राजस्‍थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, राजस्थान प्रभारी अजय माकन, सीडब्ल्यूसी मेम्बर रघुवीर मीणा सहित तमाम नेता उनकी अगुवाई करते नजर आये.

Undefined
चिंतन शिविर: राहुल गांधी की ट्रेन से यात्रा के क्‍या हैं मायने? कांग्रेस नेता ने जाना कुलियों का हाल 5
राहुल गांधी ने कुलियों से बात की

सुरक्षा के लिहाज से रेलवे स्टेशन के अंदर कुछ नेताओं को ही जाने की इजाजत दी गई. अन्‍य कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बैरिकेड लगाकर कतार में खड़ा कर दिया गया. इससे पहले जब राहुल गांधी दिल्ली से निकल रहे थे तो रेलवे स्टेशन पर उन्होंने कुलियों से बात की और उनकी समस्याओं से रू-ब-रू हुए. राहुल गांधी ठीक 7:47 बजे चेतक एक्सप्रेस से उदयपुर के सिटी रेलवे स्टेशन पर पहुंचे जहां उनका भव्‍य स्‍वागत किया गया. राहुल गांधी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ स्टेशन से बाहर आये. स्टेशन के बाहर तिरंगा झंडा लेकर खड़े कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगाते दिखे. राहुल गांधी व अन्य नेता एसी बस में सवार हुए और सीधे होटल अरावली ताज का रुख किया.

Undefined
चिंतन शिविर: राहुल गांधी की ट्रेन से यात्रा के क्‍या हैं मायने? कांग्रेस नेता ने जाना कुलियों का हाल 6
ट्रेन पर राहुल गांधी की सवारी के मायने

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता पार्टी के चिंतन शिविर में शामिल होने के लिए गुरुवार को ट्रेन से रवाना हुए. राहुल गांधी के आलावा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, वरिष्ठ नेता जयराम रमेश और कई अन्य नेता दिल्ली के सराय रोहिल्ला स्टेशन से ट्रेन पर सवार हुए. यहां स्टेशन पर कई कुलियों ने राहुल गांधी से मुलाकात की और अपनी कुछ परेशानियां साझा कीं.

Undefined
चिंतन शिविर: राहुल गांधी की ट्रेन से यात्रा के क्‍या हैं मायने? कांग्रेस नेता ने जाना कुलियों का हाल 7
सोनिया गांधी के संबोधन के साथ चिंतन शिविर की शुरुआत

यहां चर्चा कर दें कि कांग्रेस के इस तीन दिवसीय चिंतन शिविर की शुरुआत शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संबोधन के साथ होगी. इसके बाद छह अलग अलग समूहों में नेतागण चर्चा करेंगे और फिर इससे निकले निष्कर्ष को ‘नवसंकल्प’ के रूप में कांग्रेस कार्य समिति 15 मई को मंजूरी देगी. राहुल गांधी 15 मई को शिविर को संबोधित करेंगे.

Undefined
चिंतन शिविर: राहुल गांधी की ट्रेन से यात्रा के क्‍या हैं मायने? कांग्रेस नेता ने जाना कुलियों का हाल 8

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें