36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना में स्‍मार्ट मीटर लगाने का विरोध पड़ा महंगा, बिजली कंपनी ने काट दी पूरे मोहल्‍ले की बिजली

प्रीपेड स्‍मार्ट मीटर को लेकर लोगों का विरोध बढ़ता जा रहा है. लोगों का कहना है कि यह मीटर अधिक बिल देता है, लेकिन, बिजली कंपनी इसे मानने से इनकार करती है. वो पटना के बाद अब छोटे शहरों में भी इसे लगाना शुरू कर दिया है.

पटना. प्रीपेड स्‍मार्ट मीटर को लेकर लोगों का विरोध बढ़ता जा रहा है. लोगों का कहना है कि यह मीटर अधिक बिल देता है, लेकिन, बिजली कंपनी इसे मानने से इनकार करती है. वो पटना के बाद अब छोटे शहरों में भी इसे लगाना शुरू कर दिया है. ऐसे में इसके विरोध को पटना में ही कुचल देने की रणनीति पर बिजली कंपनियों ने काम शुरू कर दिया है. इसके तहत पटना के जिन इलाकों में लोग स्‍मार्ट मीटर लगाने का विरोध कर रहे हैं, उन इलाकों की बिजली काट दी जाती है.

काट दी पूरे मोहल्‍ले की बिजली

मंगलवार को बिजली कंपनी ने बंपरटोला इलाके में बिजली गुल कर दी. बताया जाता है कि मंगलवार की सुबह बिजली कर्मी स्मार्ट मीटर लेकर इस मोहल्ले में पहुंचे. स्थानीय लोगों ने उनका जमकर विरोध किया तथा मीटर नहीं लगाने दिया. दोनों तरफ से तनाव उत्पन्न हो गया. बिजली कर्मियों ने स्थानीय लोगों को समझाने का प्रयास किया. अंत में विरोध के बीच बिजली कर्मियों ने मोहल्ले की बिजली आपूर्ति बंद कर दी. मोहल्ले के लोगों का कहना है कि समाधान के बदले बिजली कंपनी उपभोक्ताओं को सबक सिखाने में लगी है.

लोगों ने किया समझौता, आज से लगेगा मीटर 

सूचना मिलते ही कार्यपालक अभियंता विजया लक्ष्मी और सहायक अभियंता पवन कुमार घटना स्थल पर पहुंचे. स्थानीय लोगों ने भी वार्ड पार्षद सह पूर्व उप महापौर विनय कुमार पप्पू को बुलाया. तय हुआ कि बुधवार से सबके घर में स्मार्ट प्री-पेड मीटर लगेगा. वार्ड पार्षद विनय कुमार पप्पू ने बताया कि स्थानीय लोगों के साथ समन्‍वय स्थापित नहीं होने के कारण स्मार्ट मीटर लगाने का विरोध हुआ.

गुरुवार से हर शनिवार तक चार घंटे प्रतिदिन बंद रहेगा दीघा ग्रिड

इधर, दीघा ग्रिड गुरुवार और शनिवार को चार घंटे तक बंद रहेगा. भुसौला ग्रिड के निर्माण कार्य के लिए सुबह पांच से 9.00 बजे बंद रखा जाएगा. इस दौरान दीघा न्यू ,दीघा ओल्ड, लीड्स एशियन,दीघा, एक्साइज कालोनी की विद्युत आपूर्ति पूर्ण रूप से बाधित रहेगी. राजापुर, पाटलिपुत्र पावर सब स्टेशन की विद्युत आपूर्ति आंशिक रूप से प्रभावित रहेगी. भूसौला ग्रिड के चालू होने में अभी समय लगेगा. इसके तैयार होने के बाद भुसौला, एम्स, फुलवारी, वाल्मी, अनीसाबाद, खगौल की विद्युत आपूर्ति में गुणात्मक सुधार आएगी.

इन मोहल्लों में दिखेगा असर

दीघा, गोला रोड, मिथिला कालोनी, दीघा आशियाना रोड, नासरीगंज, आरबीआइ कालोनी, पालसन रोड, रामजी चक, बाटा मोड़, भट्टी रोड, सदर बाजार, पेठिया बाजार, बड़ी मछुआ टोली, भट्टी रोड, आशियाना नगर, एक्साइज कालोनी, मजिस्ट्रेट कालोनी, आकाशवाणी रोड, अंबेडकर पथ, श्यामल हास्पिटल, ऊर्जा ग्राम, इंडस्ट्रीयल एरिया, हथुआ कोठी, दीघा हाट, जय प्रकाश नगर, निराला नगर, घुरदौर रोड, जगदंबा इस्पात, नेपाली नगर, पाटीपुल सहित कई मोहल्ले में बिजली नहीं रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें