37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गया के कोंच में आवास सहायक को बंधक बनाकर ग्रामीणों ने पीटा, पैसा वसूली का लगाया आरोप

गया जिले के कोंच प्रखंड में आवास सहायक को बंधक बनाकर ग्रामीणों ने जमकर पीट दिया. इतना ही नहीं, लोगों ने मुखिया के आवास पर ले जाकर घंटों देर तक उसे एक रुम में बंद कर दिया. इसके बाद बीडीओ प्रदीप कुमार चौधरी ने पुलिस बल के साथ पहुंच कर उन्हें प्रखंड कार्यालय लाया.

गया जिले के कोंच प्रखंड के कुरमामा पंचायत में इंदिरा आवास सहायक के रूप में पदस्थापित मनोज कुमार के साथ अहियापुर बाजार में मारपीट करने और मुखिया के आवास पर ले जाकर बंधक बनाये जाने का मामला प्रकाश में आया है. सूचना मिलते ही थाने की पुलिस और बीडीओ ने इंदिरा आवास सहायक को प्रखंड कार्यालय लाया. प्राप्त जानकारी के अनुसार, कुरमावां पंचायत में पदस्थापित इंदिरा आवास सहायक मनोज कुमार के साथ कुछ लोगों द्वारा अहियापुर बाजार में ही स्थित मध्य बिहार ग्रामीण बैंक के समीप मारपीट और उसके उपरांत मुखिया आवास पर इंदिरा आवास सहायक को घंटों रोक कर रखने की सूचना मिली.

स्थानीय थाना और बीडीओ द्वारा उन्हें छुड़ा कर प्रखंड कार्यालय लाया गया, जो लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है. बीडीओ प्रदीप कुमार चौधरी ने बताया कि मुखिया समर्थक सहित कई लोगों द्वारा इंदिरा आवास में उनके अनुरूप कार्य नहीं करने पर इंदिरा आवास सहायक के साथ मारपीट कर घंटों घर में बंद रखा गया. इसके बाद पुलिस बल के साथ पहुंच कर उन्हें प्रखंड कार्यालय लाया है. इंदिरा आवास सहायक को मामला दर्ज कराने को लेकर आदेश दिया गया है.

क्या कहते हैं आवास सहायक

इंदिरा आवास सहायक मनोज कुमार ने बताया कि प्रखंड विकास पदाधिकारी के आदेश पर वह फोटोग्राफी करने गये थे. अहियापुर देवी स्थान के समीप उसके साथ मारपीट की गयी और मुखिया आवास पर ले जाकर घंटों रूम में बंधक बनाया गया.

Also Read: बीआरएबीयू में इंटरनेट से मिले मार्क्स पर कर सकेंगे आवेदन, जानें PG में दाखिले के लिए कब खुलेगा पोर्टल
पैसे वसूलने में निगरानी की हो चुकी है कार्रवाई

ज्ञात हो कि प्रखंड में इंदिरा आवास लाभुकों से पैसे की वसूली का मामला पहले से ही अनवरत होता रहा है. कुछ माह पूर्व निगरानी विभाग द्वारा तिनेरी पंचायत में पदस्थापित इंदिरा आवास सहायक को लाभुक से पैसा लेते रंगे हाथों पकड़ा गया था. इसके बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा लगातार पंचायतों में जांच भी की जा रही है.

क्या कहते हैं मुखिया

मुखिया उमेश प्रसाद सिंह ने बताया कि इंदिरा आवास सहायक मनोज कुमार द्वारा इंदिरा आवास लाभुकों से लगातार पैसे की वसूली की जाने की सूचना मिल रही थी. वह बैंक के पास पहुंच कर हमेशा लोगों से पैसा निकासी होते ही पैसा ले लिया करते थे. गुरुवार को भी वह उसी प्रक्रिया में लगे थे. इसके बाद ग्रामीणों ने मारपीट कर हमारे आवास पर लाया. इसके बाद उसकी सूचना प्रखंड कार्यालय को दी गयी और प्रखंड कार्यालय पर पहुंचे पदाधिकारी और पुलिस ने उन्हें अपने साथ ले गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें