31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UP MLC Election 2022: BJP के 9 प्रत्याशियों ने MLC चुनाव के लिए किया नामांकन, CM योगी आदित्यनाथ रहे मौजूद

UP MLC Election 2022: बीजेपी (BJP) के सभी 9 उम्मीदवारों आज एमएसली चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है. इस मौके पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे.

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में विधान परिषद चुनाव के लिए आज, 9 जून को नामांकन का आखिरी दिन है. बीजेपी (BJP) के सभी 9 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है. इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक समेत बीजेपी के अन्य मंत्री मौजूद रहे.

बीजेपी के सभी प्रत्याशियों ने किया नामांकन

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी ने सभी 9 एमएलसी प्रत्याशियों ने नामांकन कर दिया है. एमएलसी चुनाव के लिए बीजेपी ने 7 मंत्रियों को टिकट दिया गया है. इनमें डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, भूपेंद्र सिंह, दयालु मिश्रा, जेपीएस राठौर, नरेंद्र कश्यप, जसवंत सैनी और दानिश अंसारी का नाम शामिल है. दो नए नामों की बात करें तो, बनवारी लाल दोहरे को पार्टी ने मौका दिया जोकि बीजेपी के पुराने नेता हैं. मुकेश शर्मा के नाम के बारे में भी कोई चर्चा नहीं थी, पार्टी ने अचानक उनके नाम का ऐलान कर एक बड़ा संदेश दिया है.

नरेंद्र कश्यप की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

बीजेपी के MLC प्रत्याशी नरेंद्र कश्यप की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. ऐसे में अब मंत्री खुद नामांकन नहीं करेंगे. कोरोना पॉजिटिव होने के चलते उनकी जगह उनके प्रस्तावक नामांकन करेंगे.

सपा के चारों प्रत्याशियों ने किया नामांकन

इससे पहले समाजवादी पार्टी के सभी चारों प्रत्याशियों ने बुधवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है. सपा ने पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, मुकुल यादव शाहनवाज खान शब्बू और जासमीर अंसारी को विधान परिषद का उम्मीदवार घोषित किया है. इन सभी प्रत्याशियों ने अपने नामांकन विधान भवन के टंडन हॉल में चुनाव अधिकारी बृज भूषण दुबे को सौंपे. इस मौके पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, अब्दुल्लाह आजम, राजेंद्र चौधरी समेत अन्य दिग्गज नेता मौजूद रहे.

20 जून को होगा विधान परिषद का चुनाव

दरअसल, समाजवादी पार्टी और बीजेपी विधानसभा चुनाव 2022 में हारे दिग्गज नेताओं के लिए विधान परिषद भेजने की तैयारी में है. बीजेपी की ओर से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत सात मंत्रियों का नाम शामिल किया गया है. विधान परिषद चुनाव के लिए नौ जून यानी कल तक नामांकन होंगे. 10 जून को नामांकन पत्रों की जांच होगी, और 13 जून नामांकन वापस करने की आखिरी तारीख निर्धारित की गई है. 20 जून को सुबह 9 से शाम 4 बजे तक मतदान होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें