29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को आयेंगे बिहार, विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने बिहार दौरे पर आ रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को पटना आयेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय दौरे में बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में शामिल होंगे.

पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने बिहार दौरे पर आ रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को पटना आयेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय दौरे में बिहार, विधानसभा के शताब्दी समारोह में शामिल होंगे. उनके कार्यक्रम को लेकर रूपरेखा तैयार की जा रही है. अब तक उनके कार्यक्रम को लेकर विस्तृत जानकारी नहीं आयी है. बिहार विधान मंडल परिसर में शताब्दी स्तंभ का निर्माण कराया जा रहा है. माना जा रहा है कि विधानसभा परिसर में बन रहे इस स्तंभ का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन करेंगे.

नीतीश कुमार ने की विधानसभा अध्यक्ष से चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बिहार दौरे को लेकर गुरुवार को मानसून सत्र के अंतिम दिन विधानसभा अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच चर्चा हुई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब विधानसभा पहुंचे तो वह मुलाकात करने के लिए स्पीकर विजय कुमार सिन्हा के चेंबर में गये. इस दौरान अधिकारियों को भी मुख्यमंत्री ने तलब किया. इसके बाद यह जानकारी सामने आयी है कि प्रधानमंत्री 12 जुलाई को पटना आ रहे हैं.

विजय सिन्हा ने दिया था न्योता

बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने पीएम मोदी से नयी दिल्ली स्थित उनके आवास पर मुलाकात की थी. विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विधानसभा भवन शताब्दी वर्ष समापन समारोह में आने का न्योता दिया था. सिन्हा ने इस दौरान भारत अमृत महोत्सव के अवसर पर बिहार विधानसभा भवन शताब्दी समापन समारोह में भाग लेने और बिहार विधायिका को अपने आशीर्वचन प्रदान करने के लिए उन्हें आमंत्रित किया था. प्रधानमंत्री ने न्येता स्वीकार करते हुए बिहार आने का आश्वासन दिया था.

नीतीश कुमार की इच्छा है नरेंद्र मोदी आये बिहार

विजय सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भी इच्छा है कि वे बिहार पधारें. सिन्हा ने इस दौरान प्रधानमंत्री से बिहार विधानसभा शताब्दी स्मृति स्तंभ के उद्घाटन, शताब्दी स्मृति पार्क, बिहार विधानसभा अतिथि शाला और बिहार विधानसभा के सौ साल के सफर से संबंधित संग्रहालय के शिलान्यास के लिए भी अनुरोध किया था. प्रधानमंत्री मोदी ने इन परियोजनाओं की संकल्पना के लिए विधानसभा अध्यक्ष के प्रयास को सराहनीय बताया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें