36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Bihar News: छपरा में भाई को बचाने के लिए पोखरे में कूदी छोटी बहन, दोनों की गयी जान, गांव में कोहराम

छपरा में भाई को बचाने के लिए पोखरे में छोटी बहन कूद गयी. जिससे दोनों की मौत हो गयी. यह घटना छपरा के दरियापुर प्रखंड के बिसाहीं गांव स्थित हरिनगर हाइस्कूल के पास स्थित पोखरे में डूबने से हुई.

छपरा के दरियापुर प्रखंड के बिसाहीं गांव स्थित हरिनगर हाइस्कूल के पास स्थित पोखरे में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गयी. दोनों बच्चे बिसाही गांव के सुनील राय का 12 वर्षीय पुत्र विनोद कुमार तथा 10 वर्षीय पुत्री दूजा कुमारी है. जानकारी के अनुसार दोनों भाई -बहन गांव के कुछ बच्चों के साथ घर से आधा किलोमीटर दूर पोखरे के पास मिट्टी लाने गये थे. इसी क्रम में 12 वर्षीय विनोद पोखरे में नहाने चला गया. जिसके बाद उसका संतुलन बिगड़ा वह डूबने लगा. जिसके बाद पोखरे के किनारे खड़ी उसकी बहन दूजा कुमारी ने भाई बचाने के लिये पोखरे में छलांग लगा दी. दोनों पोखरे की गहराई में फंसते चले गये. जिस कारण डूबने से दोनों की मौत हो गयी. जैसे ही वहां मौजूद कुछ अन्य बच्चों ने शोर मचाया तो, आस-पास के ग्रामीण वहां जुट गये और बच्चों को बाहर निकाला गया. लेकिन तब तक दोनों की जान जा चुकी थी. हालांकि परिजन उन्हें परसा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गये. लेकिन वहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित करते हुए पोस्टमार्टम के लिये छपरा सदर अस्पताल भेज दिया.

बड़े भाई को बचाने के लिये कूद गयी छोटी बहन

बिसाहीं गांव के कई बच्चे अक्सर गांव से कुछ दूर स्थित स्कूल के पास मौजूद पोखरे में नहाने जाते है. वहां से अक्सर बच्चे गिली मिट्टी लाते है. जिससे चूल्हा व घर लिपाई का काम होता है. मंगलवार को विनोद और दूजा भी पोखरे के पास से मिट्टी लाने के लिये गये थे. उनके साथ कुछ अन्य बच्चे भी मौजूद थे. कुछ बच्चे जो पहले से ही तैरना जानते थे. वह पोखरे के पास पहुंचते ही तालाब में कुदकर नहाने लगे. विनोद भी इन बच्चों के साथ नहा रहा था. दूजा वहीं किनारे बैठ अपने भाई समेत अन्य बच्चों को देख रही थी. तभी उसकी नजर बड़े भाई विनोद पर गयी जो डूबने लगा था. मासूम दूजा जिसकी उम्र महज 10 साल थी उसने बिना कुछ सोचे-समझे बड़े भाई को बचाने के लिये तालाब में छलांग लगा दी. हालांकि वह ना तो अपने भाई को बचा सकी और ना ही अपनी जान बचा सकी. दोनों की मौत हो गयी.

Also Read: पटना में दिल दहलाने वाली वारदात, दो चचेरे भाइयों के कई टुकड़े कर बोरे में बंद किया शव, गांव में तनाव
पीएचसी में शव पहुंचते ही मची अफरातफरी

परिजनों ने ग्रामीणों के सहयोग से दोनों बच्चों को परसा स्वास्थ्य केंद्र लाया. जैसे ही दो बच्चों के एक साथ डूबकर मौत की खबर गांव में पहुंची गांव के कई घरों से लोग नंगे पांव दौड़े हुए घटना स्थल की ओर पहुंचे. अस्पताल में माता-पिता समेत मृतक बच्चों के परिजनों की चीख-पुकार मची हुई थी. जैसे ही अपने दोनों बच्चों के मौत की खबर माता-पिता को मिली वह बेहोश हो गये. ग्रामीणों जैसे-जैसे पिता को संभाला परंतु मां अभी भी रह-रह कर बेहोश हो जा रही है. पूरे गांव में बच्चों की मौत के बाद मातम पसरा है. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया. वहीं कई जनप्रतिनिधि भी परिजनों को ढ़ाढ़स बंधाने पहुंचे. ग्रामीणों ने बताया कि मृतक बच्चों के पिता सुनील राय ट्रक चलाकर अपने बच्चों व परिवार का भरण पोषण करते है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें