30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Shoaib Akhtar ने हज यात्रा में भी बनाया रिकॉर्ड, 100 mph की रफ्तार से शैतान को मारा पत्थर, Video वायरल

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज गति से गेंद फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले शोएब अख्तर इन दिनों साउदी अरब की यात्रा में हैं. जहां वह हज करने आये हैं. हज यात्रा में पहुंचे शोएब अख्तर अपने फैन्स को फोटो और वीडियो के मध्यम से पल-पल का अपडेट भी दे रहे हैं.

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar ) ने हज यात्रा में भी रिकॉर्ड बनाया है. उन्होंने इसका वीडियो भी अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया है. रावलपिंडी एक्सप्रेस ने वीडियो शेयर किया और बताया कि शैतान को पत्थर मारने की रफ्तार तो नहीं मापी, लेकिन गुस्सा जरूर 100 मील प्रति घंटे की रफ्तार से था.

साउदी अरब की यात्रा में हैं शोएब अख्तर

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज गति से गेंद फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले शोएब अख्तर इन दिनों साउदी अरब की यात्रा में हैं. जहां वह हज करने आये हैं. हज यात्रा में पहुंचे शोएब अख्तर अपने फैन्स को फोटो और वीडियो के मध्यम से पल-पल का अपडेट भी दे रहे हैं. हज में शैतान को पत्थर मारने का वीडियो भी शोएब अख्तर ने शेयर किया. जिसमें वह सफेद चादर ओढ़े दिख रहे हैं और शैतान को पत्थर भी मारते नजर आ रहे हैं. वीडिया में शोएब अख्तर बोलते नजर आ रहे हैं कि इसे छोड़‍ना नहीं. पत्थर मारने के बाद उनका रिएक्शन ठीक उसी तरह था, जैसे मैदान पर बल्लेबाज को आउट करने के बाद रहता था.

वर्ल्ड क्रिकेट में 100 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकने वाले शोएब अख्तर दुनिया के पहले गेंदबाज

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर दुनिया के पहले गेंदबाज हैं, जिसने 100 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंका है. उन्होंने यह उपलब्धि 27 अप्रैल 2002 को लाहौर में हासिल की थी. उसी तरह उन्होंने वर्ल्ड कप में 161.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंका था.

Also Read: Shoaib Akhtar Playing XI: शोएब अख्तर ने चुना ऑल टाइम प्लेइंग XI, धोनी टीम में, विराट कोहली और ब्रायन लारा बाहर

हज यात्रा में शैतान को पत्थर मारने की है परंपरा

हज यात्रा के दौरान शैतान को पत्थर मारने की परंपरा रही है. ऐसी मान्यता है कि जबतक शैतान को पत्थर नहीं मारा जाता है, तबतक हज यात्रा को पूरा नहीं माना जाता. दरअसल यात्री रमीजमारात के तीन खंभों को पत्थर मारते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें