30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड विधानसभा का Monsoon Session कल से, सुखाड़ पर होगी चर्चा, पहली बार नहीं होगा मुख्यमंत्री प्रश्नकाल

Jharkhand News: झारखंड विधानसभा का मॉनसून सत्र शुक्रवार (29 जुलाई) से शुरू हो रहा है. छह कार्यदिवस वाले इस सत्र में दो अगस्त को वित्तीय वर्ष 2022-2023 का पहला अनुपूरक बजट पेश किया जायेगा. झारखंड में सुखाड़ की स्थिति को देखते हुए मॉनसून सत्र में सुखाड़ पर विशेष चर्चा होगी.

Jharkhand News: झारखंड विधानसभा का मॉनसून सत्र शुक्रवार (29 जुलाई) से शुरू हो रहा है. छह कार्यदिवस वाले इस सत्र में दो अगस्त को वित्तीय वर्ष 2022-2023 का पहला अनुपूरक बजट पेश किया जायेगा. झारखंड में सुखाड़ की स्थिति को देखते हुए मॉनसून सत्र में सुखाड़ पर विशेष चर्चा होगी. पहली बार सदन में मुख्यमंत्री प्रश्नकाल नहीं होगा. बजट सत्र के बाद मुख्यमंत्री प्रश्नकाल के प्रावधान को समाप्त कर दिया गया है. पांच अगस्त को मॉनसून सत्र की कार्यवाही समाप्त होगी.

सरकार को घेरने में जुटा विपक्ष

झारखंड विधानसभा के मॉनसून सत्र को लेकर भाजपा विधायक दल की बैठक गुरुवार को हुई. इसमें विधानसभा में सरकार को घेरने की रणनीति बनायी गयी. विपक्षी विधायकों ने राज्य के एजेंडे पर चर्चा की. सत्ताधारी यूपीए भी विपक्ष के सवालों के जवाब को लेकर तैयारी कर रहा है. मंत्रियों को पूरी तैयारी के साथ सदन में आने को कहा गया है. पांच अगस्त को मॉनसून सत्र की कार्यवाही समाप्त होगी.

Also Read: झारखंड के CM हेमंत सोरेन ने की घोषणा, ग्रामीणों को मिलेगा वृक्षों का पट्टा, सुखाड़ से निबटने की है तैयारी

स्पीकर ने की थी पिछले दिनों बैठक

पिछले दिनों झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष रबींद्रनाथ महतो के साथ विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के विधायक दल की बैठक हुई थी. इसमें सुखाड़ पर चर्चा को लेकर सहमति बनी है. कार्यमंत्रणा में इस विषय पर चर्चा के बाद तिथि तय की जायेगी.

Also Read: झारखंड के पूर्व CM ‍‍‍बाबूलाल मरांडी Corona Positive, CM हेमंत सोरेन ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना

पहली बार नहीं होगा मुख्यमंत्री प्रश्नकाल

पहली बार सदन में मुख्यमंत्री प्रश्नकाल नहीं होगा. बजट सत्र के बाद मुख्यमंत्री प्रश्नकाल के प्रावधान को समाप्त कर दिया गया है. इस कारण झारखंड विधानसभा के मॉनसून सत्र में मुख्यमंत्री प्रश्नकाल नहीं होगा.

Also Read: Jharkhand News: धनबाद जज मर्डर केस, राहुल वर्मा एवं लखन वर्मा दोषी करार, 6 अगस्त को सजा सुनायेगी अदालत

रिपोर्ट : आनंद मोहन, रांची

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें