30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jharkhand News : झारखंड में पशु तस्करों का दुस्साहस, बाल-बाल बचे थानेदार, 7 तस्कर अरेस्ट, 57 मवेशी जब्त

Jharkhand News : झारखंड के गुमला जिले के बिशुनपुर थाना के थानेदार सदानंद सिंह को पशु तस्करों ने गाड़ी से कुचलने का प्रयास किया, परंतु बाइक पर सवार थानेदार सड़क के किनारे हो गये. जिससे उनकी जान बची. सात पशु तस्करों को गिरफ्तार किया गया. 57 मवेशियों को भी जब्त किया गया है.

Jharkhand News : गुमला जिले के बिशुनपुर थाना के थानेदार सदानंद सिंह को पशु तस्करों ने गाड़ी से कुचलने का प्रयास किया, परंतु बाइक पर सवार थानेदार सड़क के किनारे हो गये. जिससे उनकी जान बची. थानेदार को कुचलने के प्रयास के चक्कर में बोलेरो गाड़ी पलट गयी. इसके बाद पुलिस ने बोलेरो में सवार सात पशु तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान ट्रक में ठूंस कर ले जा रहे 57 मवेशियों को भी जब्त किया गया है. थानेदार से सभी मवेशियों को किसानों के बीच बांट दिया.

गिरफ्तार पशु तस्करों के नाम

गिरफ्तार पशु तस्करों में ट्रक चालक नितिन पाल, अमन, कुर्बान अंसारी, असलम अंसारी, मोबिन अंसारी, राजू कुरैशी एवं पिंटू शामिल हैं. पुलिस इन तस्करों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है. बिशुनपुर थाना प्रभारी सदानंद सिंह ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी की छत्तीसगढ़ के कुसमी से पशु तस्कर एक ट्रक में भारी मात्रा में मवेशी को लेकर बिशुनपुर के रास्ते लोहरदगा ले जा रहे हैं. जहां से सभी मवेशी को बंगाल भेजा जायेगा. सूचना के आधार पर पुलिस सुबह से ही बिशुनपुर थाना, बनारी चौक, चोरका खाड़ एवं जोरी पुलिस पिकेट के समीप नाकेबंदी कर दी. जैसे ही मवेशी से लदा ट्रक बनारी पहुंचा. पुलिस ने उसे धर दबोचा. पूछताछ के क्रम में ट्रक चालक के द्वारा बताया गया कि आगे बोलेरो में पशु तस्कर जा रहे हैं. जिसके बाद बोलेरो को बिशुनपुर थाना के समीप पुलिस द्वारा पकड़ा गया.

Also Read: झारखंड में पानी वाले बाबा के नाम से मशहूर पद्मश्री सिमोन उरांव को पैरालाइसिस अटैक, RIMS में एडमिट

बाल-बाल बचे थाना प्रभारी सदानंद सिंह

बिशुनपुर थाना प्रभारी बोलेरो को पकड़ने के लिए बाइक पर सवार होकर पहुंचे तो थाना प्रभारी को आता देख पशु तस्करों ने थाना प्रभारी को कुचलने के लिए गाड़ी तेज गति से बढ़ा दी. तभी थाना प्रभारी ने सड़क से हटकर अपनी जान बचायी. जिसके बाद थाना गेट के समीप लगाये गये नाकेबंदी को तोड़ता हुआ बोलेरो तेज रफ्तार में आगे बढ़ा और कार्तिक उरांव चौक के समीप पलट गयी. हालांकि बोलेरो के पलटने से किसी को कोई हताहत नहीं हुआ. जिसके बाद सभी पशु तस्करों को पकड़ा गया. छापामारी टीम में थाना प्रभारी सदानंद सिंह, एसआइ घनश्याम रवि, विरेंद्र प्रताप देव, रवि रंजन, एएसआइ राजेश तिवारी एवं बिशुनपुर थाना में प्रतिनियुक्त सैट 172 के जवान शामिल थे.

Also Read: Jharkhand News : वन महोत्सव में बोले CM हेमंत सोरेन, जंगलों के संरक्षण के लिए जारी करें टोल फ्री नंबर्स

रायडीह थानेदार को भी कुचलने का किया था प्रयास

यहां बता दें कि एक सप्ताह पहले रायडीह थानेदार को भी पशु तस्करों ने कुचलने का प्रयास किया था, परंतु उस समय भी पुलिस किसी प्रकार अपनी जान बचायी थी. पुलिस को कुचलने के प्रयास के क्रम में गाड़ी पलट गयी थी. जिसमें पशु तस्कर पकड़े गये थे.

रिपोर्ट : दुर्जय पासवान/बसंत साहू, गुमला

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें