29.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मंदार हिल रोपवे सेवा को अस्थायी तौर पर किया गया बंद, CM नीतीश कुमार ने किया था उद्घाटन

मंदार हिल (Mandar Hill) रोप-वे सेवा (Ropeway service in bihar) के प्रबंधक ने बताया कि हमलोगों के पर्यटकों की सुरक्षा सर्वोपरी है. रोप-वे सेवा आठ दिनों से बंद है. यहां आने वाले पर्यटक निराश होकर लौट रहे हैं.

पूर्वी बिहार के सबसे बड़े पर्यटन स्थल बांका में मंदार हिल में रोप-वे को फिलाहल अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है. रोप-वे सेवा बीते आठ दिनों से बंद है. ऐसे में मंदार हिल आने वाले पर्यटकों को निराश होकर लौटना पड़ रहा है. रोप-वे सेवा के प्रबंधक ने बताया कि मंदार हिल पर्वत पर हवा लगभग अभी 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है. इसलिए सुरक्षा के मद्देनजर फिहलाल रोप-वे सेवा को बंद कर दिया गया है.

हवा की रफ्तार कम होते ही सेवा को किया जाएगा शुरू

मामले को लेकर मंदार हिल रोपवे सेवा के प्रबंधक ने बताया कि हमलोगों के पर्यटकों की सुरक्षा सर्वोपरी है. रोप-वे सेवा आठ दिनों से बंद है. यहां आने वाले पर्यटक निराश होकर लौट रहे हैं. लेकिन सुरक्षा के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है. रोपवे सेवा के प्रबंधक ने बताया कि 32 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बह रही हवा रोप-वे सेवा के लिए अनुकूल नहीं होता है. और वर्तमान में मंदार चोटी के ऊपरी हिस्से पर हवा लगभग 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बह रही है. हवा की रफ्तार कम होते ही रोप-वे सेवा को पर्यटकों के लिए फिर से शुरू कर दिया जाएगा.

बीते साल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया था उद्घाटन

गौरतलब है कि मंदार पर्वत पर रोपवे सेवा का सीएम नीतीश कुमार ने बीते साल शुभारंभ किया था. जिसके बाद यहां पर्यटकों के संख्या में बढ़ोतरी हुई थी. मंदार हिल रोपवे बिहार का दूसरा सबसे बड़ा रोपवे सेवा है. मंदार हिल पर्वत पर बड़ी संख्या में पर्यटक हॉलिडे इंजॉय करने के लिए आते हैं. इस पवर्त का पर्यटन के साथ-साथ ऐतिहासिक और धार्मिक महत्व भी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें