37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Madhya Pradesh News: प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए जा रही बस पलटी, 16 घायल

मुरैना जिले से कराहल जा रही यह बस जिला मुख्यालय से करीब 45 किलोमीटर दूर हनुमान मंदिर के पास चालक द्वारा वाहन पर नियंत्रण खोने के कारण पलटी. बरगवां पुलिस थाने की निरीक्षक ममता गुर्जर ने बताया कि घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले में शनिवार को एक बस के पलट जाने से उसमें सवार 14 महिलाओं सहित 16 लोग घायल हो गए. हादसे के वक्त ये लोग श्योपुर जिले के कराहल कस्बे में आयोजित महिला स्वयं सहायता समूह के एक सम्मेलन में भाग लेने जा रहा थे. जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित करना था.

चालक के वाहन पर नियंत्रण खोने के कारण हुआ हादसा

बताया जा रहा है मुरैना जिले से कराहल जा रही यह बस जिला मुख्यालय से करीब 45 किलोमीटर दूर हनुमान मंदिर के पास चालक द्वारा वाहन पर नियंत्रण खोने के कारण पलटी.

सभी घायलों की हालत खतरे से बाहर

बरगवां पुलिस थाने की निरीक्षक ममता गुर्जर ने बताया कि घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने जन्मदिन पर कुनो राष्ट्रीय उद्यान के विशेष बाड़े में चीतों को छोड़ा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 72वें जन्मदिन के अवसर पर मध्य प्रदेश के कुनो राष्ट्रीय उद्यान (केएनपी) में नामीबिया से लाए गए चीतों को एक विशेष बाड़े में छोड़ा. इस मौके पर मोदी अपने पेशेवर कैमरे से चीतों की कुछ तस्वीरें भी खींचते हुए दिखाई दिए. भारत में चीतों को विलुप्त घोषित किए जाने के सात दशक बाद उन्हें देश में फिर से बसाने की परियोजना के तहत नामीबिया से आठ चीते शनिवार सुबह कुनो राष्ट्रीय उद्यान पहुंचे.

Also Read: ‘चीते हमारे मेहमान, उन्हें ‘कूनो’ को अपना घर बनाने दें’, आठ चीतों को लाए जाने के बाद पीएम मोदी का संबोधन

विशेष विमान से ग्वालियर लाया गया चीतों को

नामीबिया से लाये गये चीते को पहले इन्हें विशेष विमान से ग्वालियर हवाई अड्डे और फिर हेलीकॉप्टरों से श्योपुर जिले में स्थित केएनपी लाया गया. शनिवार को अपना 72 वां जन्मदिन मना रहे प्रधानमंत्री मोदी ने चीतों को केएनपी के एक विशेष बाड़े में छोड़ दिया. चीते धीरे-धीरे पिंजड़ों से बाहर आते दिखे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें