28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Durga Puja 2022 : दुर्गोत्सव को लेकर पटना के पंडाल सज-धज कर तैयार, देखें आकर्षक तस्वीरें

दुर्गोत्सव की तैयारी अंतिम चरण में हैं. पंडाल और प्रतिमाओं को फाइनल टच देने में कलाकार जुटे हैं. मां के भक्ति गीतों से राजधानी का माहौल भक्तिमय हो गया है. चारों ओर पंडाल में मां दुर्गा से संबंधित गीत से गूंज रहे हैं.

Undefined
Durga puja 2022 : दुर्गोत्सव को लेकर पटना के पंडाल सज-धज कर तैयार, देखें आकर्षक तस्वीरें 7

पटना के डाकबंगला चौराहे पर बनने वाला पूजा पंडाल इस बार इंडोनेशिया के प्रंबानन मंदिर के तर्ज पर बना है. पंडाल की ऊंचाई लगभग 90 फुट व चौड़ाई 55 फुट है. पूजा के दौरान इस भव्य पंडाल की खूबसूरती काफी मनमोहक होगी. पंडाल को बस फाइनल टच दिया जा रहा है.

Undefined
Durga puja 2022 : दुर्गोत्सव को लेकर पटना के पंडाल सज-धज कर तैयार, देखें आकर्षक तस्वीरें 8

पटना के राजीव नगर चौराहा के पास अटल पथ फ्लाइओवर पर लाइटिंग की गयी है. इसके अलावा पूजा सामग्री से जुड़े स्टॉल भी वहां मौजूद है. अधिकांश पंडालों और मंदिरों में षष्ठी से लाइटिंग की जगमगाहट देखने को मिलेगी.

Undefined
Durga puja 2022 : दुर्गोत्सव को लेकर पटना के पंडाल सज-धज कर तैयार, देखें आकर्षक तस्वीरें 9

दुर्गोत्सव को लेकर चारों ओर पंडाल में मां दुर्गा से संबंधित गीत से गूंज रहे हैं. चलो बुलावा आया है माता ने बुलाया है, तूने मुझे बुलाया शेरोंवाली, दुर्गा है मेरी मां अंबे है मेरी मां आदि. पटना के अदालतगंज में मां की प्रतिमा बेहद मनमोहक लग रही है.

Undefined
Durga puja 2022 : दुर्गोत्सव को लेकर पटना के पंडाल सज-धज कर तैयार, देखें आकर्षक तस्वीरें 10

राजा बाजार पूजा समिति के पंडाल में श्री कृष्ण गोवर्धन पर्वत को उंगली पर उठाये हुए नजर आयेंगे. इसमें एक तरफ भगवान राधा-कृष्ण संग दिखेंगे, तो दूसरे छोर पर बाल कृष्ण पुतना का वध करते दिखेंगे. मूर्ति व पंडाल का निर्माण गया के संतोष रोशन की टीम कर रही है.

Undefined
Durga puja 2022 : दुर्गोत्सव को लेकर पटना के पंडाल सज-धज कर तैयार, देखें आकर्षक तस्वीरें 11
Undefined
Durga puja 2022 : दुर्गोत्सव को लेकर पटना के पंडाल सज-धज कर तैयार, देखें आकर्षक तस्वीरें 12

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें