36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2022: पर्थ पहुंची टीम इंडिया, 30 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका से होगा मुकाबला

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ मैच जीतकर ग्रुप 1 के शिर्ष पर है. अब टीम इंडिया 30 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पर्थ में अपना तीसरा मैच खेलेगी.

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में रविवार (30 अक्टूबर) को भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना तीसरा मुकाबला खेलेगी. यह मैच पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में खेला जाना है. शुक्रवार शाम को ही टीम इंडिया सिडनी से पर्थ पहुंच गई है और टीम शनिवार को ऑप्टस स्टेडियम में अभ्यास करेगी. बता दें कि टीम इंडिया दो मैच जीतकर ग्रुप 1 के शिर्ष पर पहुंच गई है. अब टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत दर्ज कर सेमीफाइनल का रास्ता साफ करना चाहेगी.

भारत के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है ये मुकाबला

आपको बता दें कि टीम इंडिया शुक्रवार सुबह ही सिडनी से रवाना हुई थी और शाम को पर्थ पहुंच गई. अब टीम शनिवार को पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में अभ्यास करने पहुंचेगी. यहां भारत और दक्षिण अफ्रीका खिलाड़ियों का अभ्यास सत्र तय है. बता दें कि भारत ने वर्ल्डकप से पहले दक्षिण अफ्रीका को टी20 सीरीज में हराया था, लेकिन ये वर्ल्डकप का मैच है और दक्षिण अफ्रीका का पेस अटैक काफी मजबूत है. भारत के सामने एनरिक नॉर्खिया, कगिसो रबाडा और वेन पार्नेल जैसे तेज गेंदबाज चुनौती पेश कर सकते हैं. इसलिए टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला चुनौतीपूर्ण होने वाला है. हालांकि, भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव काफी अच्छे फॉर्म में दिख रहे हैं. भारतीय फैंस को इस मैच भी उनसे काफी उम्मीदें होंगी.

Also Read: टी20 वर्ल्ड कप 2022: ‘फिसड्डी टीमें’ कर रही बड़े उलटफेर, दिग्गजों को दिखाया बाहर का रास्ता
भारतीय टीम सेमीफाइनल की दौड़ में सबसे आगे

भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले मैच में पाकिस्तान को करारी मात देने के बाद गुरुवार को नीदरलैंड के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की. भारत इस टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत हासिल कर सेमीफाइनल की दौड़ में सबसे आगे कर लिया है. वहीं दक्षिण अफ्रीका ने पिछले मैच में बांग्लादेश को 104 रनों के बड़े अंतर से हराया था. अफ्रीकी बल्लेबाज रिली रोसोव ने शानदार शतकीय पारी खेली जो कि इस वर्ल्डकप का पहला शतक है. बता कि भारत और दक्षिण अफ्रीका मैच भारतीय समयानुसार शाम 4.30 बजे से खेला जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें