30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमेरिका के मध्यावधि चुनाव में 82 मुस्लिमों ने दर्ज की जीत, सबसे ज्यादा पाकिस्तानी!

पाकिस्तानी-अमेरिकी पहुंची सुलेमान ललानी और सलमानी भोजानी को भी टेक्सास विधानमंडल के लिए चुना गया है. बताते चले कि सलमानी भोजानी एक कॉर्पोरेट वकील और राजनीतिज्ञ हैं.

US Midterm Elections: पाकिस्तान की महिलाओं ने अमेरिका के मध्यवधि चुनाव में जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है. दरअसल, अमेरिका में हुए मध्यवधि चुनाव में 82 पाकिस्तानी मुस्लिमों ने सीट पर अपना कब्जा जमाया. न्यू जर्सी स्थित न्यू ब्रंसविक में शिक्षा बोर्ड के लिए सबसे कम उम्र की अलीशा खान को चुना गया गया है. जो मूल रूप से पाकिस्तान की रहने वालीं हैं.

82 मुस्लमानों ने दर्ज की जीत

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के हवाल से मिली जानकारी के अनुसार, अमेरिका में हुए मध्यवधि चुनाव में 82 मुस्लमानों ने जीत दर्ज की है. इनमें से वैसे लोगों की संख्या अधिक है, जो मूल रूप से पाकिस्तान के रहने वाले हैं. हालांकि इनमें से कई भारतीयों का भी नाम शामिल हैं. लेकिन उनकी संख्या सीमित है.

इन पाकिस्तानियों का रहा जलवा

पाकिस्तानी-अमेरिकी पहुंची सुलेमान ललानी और सलमानी भोजानी को भी टेक्सास विधानमंडल के लिए चुना गया है. बताते चले कि सलमानी भोजानी एक कॉर्पोरेट वकील और राजनीतिज्ञ हैं. इनकी जीत टेक्सस में रह रहे मुस्लमानों के लिए काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है. इसके अलवा इस सूची में कई पाकिस्तानी ऐसे भी है, जिन्हें दूबारा चुना गया है. इनमें डेलाबेयर राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाले मदीना विल्सन एंटोन, कोलोराडो राज्य का प्रतिनिधि करने वाले इमान जोदेहे और कोलोराडो राज्य के सीनेट सऊद अनवर का नाम मुख्य रूप से शामिल है.

भारतीय-अमेरिकी थानेदार का प्रतिनिधि सभा का चयण

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार भारी संख्या में ऐशियाई अमेरिकी को चुना गया है. जिसमें पाकिस्तानी के साथ-साथ भारतीय भी शामिल हैं. रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकी के प्रतिनिधि सभा के लिए भारतीय- अमेरिकी थानेदार को चुना गया है. यह पहले भारतीय अमेरिकी हैं, जिन्हें इस पद के लिय चुना गया है. जबकि मैरीलैंड के लेफ्टिनेंट गवर्नर पहले अप्रवासी अरुणा मिलर का नाम शामिल है. अरुणा मिलर इस पद पर चुने जाने वाले पहले एशियाई -अमेरिकी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें