25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आरा-बक्सर फोरलेन पर कल से दौड़ेंगी गाड़ियां, नीतिन गडकरी रोहतास में करेंगे नये पुल का शिलान्यास

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी 14 नवंबर को आरा-बक्सर फोरलेन सड़क का उद्घाटन करेंगे. उसी दिन गडकरी रोहतास जिले में सोन नदी पर पंडुका पुल और पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के बक्सर लिंक का शिलान्यास भी करेंगे. इन तीनों परियोजनाओं की लागत करीब 2300 करोड़ रुपये है.

पटना. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी 14 नवंबर को आरा-बक्सर फोरलेन सड़क का उद्घाटन करेंगे. उसी दिन गडकरी रोहतास जिले में सोन नदी पर पंडुका पुल और पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के बक्सर लिंक का शिलान्यास भी करेंगे. इन तीनों परियोजनाओं की लागत करीब 2300 करोड़ रुपये है. 196 करोड़ रुपये की लागत से सोन नदी पर बनने वाले पंडुका पुल का निर्माण 2024 तक पूरा होने की संभावना है. पुल के बनने से बिहार, झारखंड और मध्यप्रदेश के बीच बेहतर आवागमन हो सकेगा.

गडकरी 14 नंवबर को पंडुका पुल का शिलान्यास करेंगे

नौहट्टा और रोहतास प्रखंड से झारखंड के गढ़वा, पलामू, लातेहार, सहित अन्य जिलों की दूरी करीब 120 किमी कम हो जायेगी. गडकरी 14 नंवबर को पूर्वाह्न 11 बजे पंडुका पुल का शिलान्यास और दोपहर करीब एक बजे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के बक्सर लिंक सड़क का शिलान्यास और आरा-बक्सर सड़क का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में 618 करोड़ रुपये की लागत से 17 किमी लंबाई के ग्रीनफील्ड चार लेन बक्सर लिंक का शिलान्यास करेंगे.

यह सड़क लखनऊ से पटना को जोड़ेगी

यह सड़क पूर्वांचल एक्स्प्रेस-वे को लखनऊ से पटना तक जोड़ेगा. इस पर इसी साल से काम शुरू होने और 2024 तक पूरा होने की उम्मीद है. इससे बिहार से लखनऊ होकर दिल्ली जाने-आने वालों को समय की बचत होगी. आरा- बक्सर फोरलेन सड़क की लंबाई करीब 92 किमी है. यह सड़क करीब 1500 करोड़ रुपये की लागत वाली पटना- भोजपुर-बक्सर फोरलेन परियोजना का हिस्सा है. पटना से आरा तक सड़क का निर्माण अभी पूरा नहीं हुआ हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें