33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Lucknow Crime: आईएएस अफसर को हैकर ने बनाया शिकार, क्रेडिट कार्ड से की खरीदारी, बिटकॉइन में मांगी रंगदारी

नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के प्रमुख सचिव के पद पर आईएएस अधिकारी अनुराग श्रीवास्तव तैनात हैं. 21 नवंबर को उनके मोबाइल फोन पर मेसेज आया कि उनके एसबीआई क्रेडिट कार्ड से विदेशी मुद्रा में अवैध तरीके से ट्रांजेक्शन किया गया है.

Lucknow News: प्रमुख सचिव नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति अनुराग श्रीवास्तव के क्रेडिट कार्ड से जालसाजों ने विदेशी मुद्रा में ट्रांजेक्शन किया. इतना ही नहीं, हैकर ने प्रमुख सचिव और उनके परिवार के चार लोगों के ईमेल और क्लाउड डेटा को हैक कर बिटकॉइन में रंगदारी की मांग की है. प्रमुख सचिव में साइबर थाने में एफआईआर दर्ज करायी है.

क्रेडिट कार्ड से विदेशी मुद्रा में किया ट्रांजेक्शन

नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के प्रमुख सचिव के पद पर आईएएस अधिकारी अनुराग श्रीवास्तव तैनात हैं. 21 नवंबर को उनके मोबाइल फोन पर मेसेज आया कि उनके एसबीआई क्रेडिट कार्ड से विदेशी मुद्रा में 49,999 रुपये का ट्रांजेक्शन किया गया है. इस पर उन्होंने ऐप के माध्यम से क्रेडिट कार्ड ब्लॉक करने का प्रयास किया. लेकिन, वह ब्लॉक नहीं हो सका. इस पर उन्होंने बैंक से संपर्क करते हुए कार्ड और खाते को ब्लॉक करवाया.

साइबर क्राइम थाने में दर्ज करायी एफआईआर

इसके अलावा हैकर ने प्रमुख सचिव और उनके परिवार के चार लोगों की जीमेल पर बनी ईमेल आईडी और क्लाउड डेटा हैक करने का मेल मिला. हैकर ने सभी से बिटकॉइन में रंगदारी की मांग की. इस पूरे मामले में प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव ने साइबर क्राइम थाने में धोखाधड़ी, रंगदारी और 66सी आईटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज करवाई है.

सीबीआई ने उत्तर रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर रिश्वत लेते धरा

अपराध से संबंधित एक अन्य मामले में सीबीआई ने राजधानी लखनऊ में उत्तर रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर अरुण कुमार मित्तल को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. सीबीआई लखनऊ की एंटी करप्शन ब्रांच इकाई ने यह कार्रवाई एक निजी कंपनी के ठेकेदार से बिल पास कराने के नाम पर 50 हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में की है.

Also Read: UP Police: नए साल में शुरू होगी 35,757 सिपाहियों की भर्ती, डीजीपी मुख्यालय ने बोर्ड को भेजा प्रस्ताव

निजी कंपनी के सुनील कुमार श्रीवास्तव ने सीबीआई से अरुण कुमार मित्तल द्वारा रिश्वत मांगे जाने की शिकायत की थी. इसके बाद सीबीआई ने मुकदमा दर्ज कर ट्रैप जाल बिछाया और अरुण कुमार मित्तल को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. सीबीआई की इस कार्रवाई से उत्तर रेलवे में हड़कंप मचा हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें