30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UP Vidhan Sabha Winter Session: आज से शुरू होगा विधानसभा का शीतकालीन सत्र, अहम अध्‍यादेश ला सकती है सरकार

UP Vidhan Sabha Winter Session: यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज यानी सोमवार से शुरू होने जा रहा है. 5 से 7 दिसंबर तक चलने वाले इस सत्र में अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा. साथ ही कई महत्‍वपूर्ण अध्‍यादेश पारित किए जा सकते हैं.

Lucknow News: उत्तर प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र (UP Vidhan Sabha Winter Session) आज यानी सोमवार से शुरू हो रहा है. इस दौरान प्रदेश सरकार 2022-23 का पहला अनुपूरक बजट पेश करेगी. सत्र के पहले दिन पूर्व मुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी जाएगी. इसके अलावा कुछ विधायी कार्य होंगे साथ ही सरकार अहम अध्‍यादेश ला सकती है.

सत्ता पक्ष की ओर से सुरेश खन्ना ने रखी बात

सत्र से पूर्व यानी 4 दिसंबर को सर्वदलीय बैठक में नेता सदन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और नेता विपक्ष अखिलेश यादव शामिल नहीं हुए. संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने सत्ता पक्ष की ओर से अपनी बात रखी. वहीं अखिलेश यादव की जगह सपा से मनोज पांडे बैठक में शामिल हुए. इसके अलावा कांग्रेस से आराधना मिश्रा, बसपा से उमाशंकर सिंह, राजा भैया और ओमप्रकाश राजभर भी बैठक में मौजूद रहे.

मुलायम सिंह यादव को दी जाएगी श्रद्धांजलि

समाजवादी पार्टी के विधायक मनोज पांडेय ने बताया कि तीन बार प्रदेश के सीएम रहे मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देने की उनकी पार्टी की मांग को स्वीकार कर लिया गया है. पांडेय ने कहा कि, ‘सदन की शुरुआत के पहले दिन सोमवार को प्रश्नकाल नहीं होगा और यादव के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए प्रस्ताव पारित किया जाएगा.’ मनोज पांडेय विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना की मौजूदगी में हुई सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए थे.

Also Read: UP Breaking News Live: यूपी में आज से शुरू होगा विधानसभा का शीतकालीन सत्र, पेश होगा पूरक बजट
उप्र विधानसभा का सत्र 5 से 7 दिसंबर तक के लिए प्रस्तावित

विधानसभा के प्रमुख सचिव प्रदीप कुमार दुबे ने बीते दिनों सभी विधानसभा सदस्यों को पत्र भेजकर बताया था कि उप्र विधानसभा का सत्र 5 दिसंबर से 7 दिसंबर तक के लिए प्रस्तावित है. राज्य सरकार ने शीतकालीन सत्र में 2022-2023 के लिए अपना पहला पूरक बजट पेश करने का प्रस्ताव रखा है. राज्य सरकार कुछ विधायी कार्य कर सकती है और राज्य विधानमंडल के मानसून सत्र के बाद प्रख्यापित अध्यादेशों को भी पेश कर सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें