29.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jeeva Murder: शूटर विजय यादव का नेपाल कनेक्शन, कुख्यात संजीव जीवा की हत्या के लिए दी गई थी 20 लाख की सुपारी

कुख्यात संजीव जीवा की हत्या करने के लिए 20 लाख रुपये की सुपारी दी गयी थी. कुख्यात संजीव जीवा की लखनऊ सेशन कोर्ट में हत्या में उसका एक करीबी भी शामिल था. यह शख्स उसके निजी सुरक्षा काफिले का हिस्सा था. हत्या की साजिश जौनपुर की एक समारोह में रचे जाने की आशंका है.

लखनऊ. कुख्यात संजीव जीवा की हत्या दो दिन पहले पुराने हाईकोर्ट परिसर में पेशी के दौरान गोली मारकर कर दी गयी थी. कुख्यात संजीव जीवा को को फिल्मी अंदाज में गोलियों से छलनी करने वाले शूटर विजय यादव उर्फ आनंद यादव ने बयान भी फिल्मी कहानी की तरह ही दिया. पुलिस पूछताछ में आरोपी विजय यादव ने बताया कि माफिया अतीक अहमद के दोस्त अशरफ ने उसे जीवा की हत्या के लिए 20 लाख रुपये देने को कहा था. अशरफ ने जीवा की हत्या इसलिए करायी, क्योंकि उसका भाई अतीक लखनऊ जेल में बंद है. कुछ दिन पहले जीवा ने उसकी दाढ़ी नोच ली थी. इसके साथ ही जीवा ने कई बार उसकी बेइज्ज्ती की है. इसलिए उसने हत्या करायी. आरोपी विजय यादव ने कहा की बड़ी रकम मिलने के लालच में ही उसने यह सौदा कर लिया था.

जौनपुर में रची गयी थी जीव की हत्या की साजिश?

कुख्यात संजीव जीवा की लखनऊ सेशन कोर्ट में हत्या में उसका एक करीबी भी शामिल था. यह शख्स उसके निजी सुरक्षा काफिले का हिस्सा था. हत्या की साजिश जौनपुर की एक समारोह में रचे जाने की आशंका है. इस तरह की इनपुट मिलने के बाद एसटीएफ ने जेल से पेशी पर जाते समय जीवा की सुरक्षा में मौजूद रहने वाले उसके करीबियों के बारे में छानबीन तेज कर दी है. जानकारी के अनुसार जिला जेल से जीवा पुलिसकर्मियों की सुरक्षा के साथ अपनी भी सिक्युरिटी लेकर पेशी पर आता था. जले से निकलते ही लग्जरी गाड़ियों का काफिला उसकी गाड़ी के साथ चलता था.

रिटायर्ड जज या सीबीआई से जांच कराने की मांग

संजीव जीवा की हत्या का मामला हाई कोर्ट पहुंच गया है. गुरुवार को एक याचिका दायर कर हत्याकांड की जांच हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज़ या सीबीआई से कराने की मांग की गई है. याचिका पर 13 जुलाई को सुनवाई होने की संभावना है. स्थानीय अधिवक्ता मोतीलाल यादव ने यह याचिका दाखिल की है. याचिका में कहा गया है कि अधिवक्ताओं और वादकारियों की सुरक्षा को देखते हुए भी न्यायालय द्वारा हस्तक्षेप किया जाना जरूरी है.

Also Read: Lucknow Court Shootout: संजीव जीवा हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई, लापरवाही बरतने वाले 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड
आरोपी विजय को भेजा गया जेल

कुख्यात संजीव जीवा की सुरक्षा में तैनात रहे एसआई ने आनंद उर्फ विजय के खिलाफ वजीरगंज कोतवाली में हत्या का केस दर्ज करवाया है. वकीलों की पिटाई से घायल विजय का ट्रामा सेंटर में इलाज किया गया. सीजेएम ऋषिकेश पांडेय ने ट्रामा सेंटर पहुंचकर आरोपी विजय को 21 जून तक जेल भेजने का आदेश दिया. देर रात उसे जेल भेज दिया गया. पुलिस के मुताबिक वॉशरूम से लौटते समय कोर्ट रूम के गेट पर सिर्फ विजय ने ही जीवा पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी. पुलिसकर्मियों ने उसे मौके पर ही पकड़कर हत्या में प्रयुक्त रिवाल्वर व खोखे कब्जे में ले लिए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें