37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Indian Railways: चंदौसी में मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतरे, रेलवे ट्रैक बाधित होने से सात ट्रेनें प्रभावित

Indian Railways: मुरादाबाद की तरफ से मालगाड़ी शुक्रवार सुबह चंदौसी की ओर आ रही थी. इस दौरान शहर के 36 बी रेलवे फाटक के नजदीक अचानक मालगाड़ी के चार डिब्बे के पटरी से उतर गए. ये कोच इंजन से ठीक पीछे के थे. घटना के दौरान मालगाड़ी की गति काफी कम थी और स्टेशन करीब था. गनीमत रही बड़ा हादसा नहीं हुआ.

Lucknow: उत्तर प्रदेश में मालगाड़ी के चार डिब्बे चंदौसी रेलवे स्टेशन के यार्ड के समीप अचानक अनियंत्रित होकर पटरी से उतर गए. इससे मौके पर हड़कंप मच गया और तत्काल रेलवे और आरपीएफ के अफसर मौके पर पहुंचे. घटना की सूचना मुरादाबाद स्थित कंट्रोल रूम को दी गई. हादसे की वजह से घटनास्थल पर पटरी भी बीच से उखड़ गई है. इसके कारण अलीगढ़, मुरादाबाद और बरेली की तरफ की सात ट्रेनें प्रभावित हुई हैं, उन्हें विभिन्न स्टेशनों पर खड़ा कर दिया गया है.

मुरादाबाद की तरफ से मालगाड़ी शुक्रवार सुबह चंदौसी की ओर आ रही थी. इस दौरान शहर के 36 बी रेलवे फाटक के नजदीक अचानक मालगाड़ी के चार डिब्बे के पटरी से उतर गए. ये डिब्बा इंजन से ठीक पीछे के थे. घटना के दौरान मालगाड़ी की गति काफी कम थी और स्टेशन करीब था. गनीमत रही बड़ा हादसा नहीं हुआ.

घटना से मौके पर जहां हड़कंप मच गया, वहीं शहर के दोनों रेल फाटक 36 बी व 35 बी को भी बंद कर दिया गया. इनमें 36 बी शहर का प्रमुख रेल फाटक है. इसके बंद होने से सुबह स्कूल जाने वाले छात्र-छात्राओं और अन्य लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा. जाम की स्थिति पैदा हो गई.

Also Read: यूपी विधान परिषद उपचुनाव: दो सीटों पर 29 मई को मतदान, भाजपा की जीत तय, इन नेताओं के नाम पर लग सकती है मुहर

दरअसल मुरादाबाद, बदायूं तथा संभल व अलीगढ़ सड़क मार्ग से जाने वालों का यही मार्ग है. ऐसे में इसे बंद किए जाने से लोग बाईपास होकर जाने को मजबूर हो गए. इस वजह से वाहनों का जाम लग गया. करीब दो घंटे बाद मालगाड़ी के आधे हिस्से को काटकर अलग किया गया. इस हिस्से को मुरादाबाद की तरफ गुमथल के नजदीक ले जाकर खड़ा कर दिया गया. इसके बाद शहर का प्रमुख रेल फाटक 36 बी खोला गया, जिससे लोगों को राहत मिली. वहीं रेलवे के अफसरों के मुताबिक चंदौसी की तरफ से जाने वाली सात यात्री गाड़ियों को विभिन्न स्टेशनों पर रोका गया है. रेल लाइन ठीक करने में समय लग सकता है. तब तक रेलवे यातायात प्रभावित रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें