29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लुधियाना गैस रिसाव: एक-एक करके होते गये बेहोश, बिहार के सात लोग सहित 11 की मौत

ludhiana gas leak updates : ग्यासपुरा घनी आबादी वाला क्षेत्र है, जहां प्रवासी अच्छी खासी संख्या में रहते हैं. कई औद्योगिक और आवासीय भवन यहां स्थित हैं. सभी पीड़ित उत्तर प्रदेश और बिहार के रहने वाले हैं और लुधियाना में रह रहे थे.

Ludhiana Gas Leak Updates : पंजाब में लुधियाना जिले के घनी आबादी वाले ग्यासपुरा इलाके से रविवार को हादसे की खबर आयी जिससे बिहार में भी मातम पसर गया. दरअसल, यहां जहरीली गैस के रिसाव से 11 लोगों की मौत हो गयी. इनमें सात बिहार के हैं. गैस रिसाव से चार अन्य लोग बीमार भी पड़े हैं, जिनका इलाज चल रहा है. गैस रिसाव के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है.

लुधियाना की उपायुक्त सुरभि मलिक ने बताया कि ऐसी आशंका है कि सीवर में कुछ रसायनों की मीथेन गैस से प्रतिक्रिया हुई होगी. उन्होंने बताया कि इलाके को खाली करा लिया गया है और गैस के फैलने पर रिसाव स्थल की घेराबंदी का दायरा बढ़ाया गया.

मरने वालों में पांच गया व दो वैशाली के

बिहार के जिन लोगों की इस हादसे में मौत हुई है, उनमें गया जिले के कोंच प्रखंड के मझियावां टोला धनु बिगहा के कविलाश यादव और उनके परिवार के चार अन्य सदस्य तथा वैशाली जिले के सराय थाना क्षेत्र के शीतल भकुरहर के नवनीत एवं पत्नी नीतू देवी शामिल हैं. कविलाश 20 साल से ग्यासपुरा लुधियाना में रह रहे थे.

Undefined
लुधियाना गैस रिसाव: एक-एक करके होते गये बेहोश, बिहार के सात लोग सहित 11 की मौत 3
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक जताया

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पंजाब में लुधियाना जिले के ग्यासपुरा में जहरीली गैस लीक से हुयी मौत की घटना को अत्यंत दुखद बताया है. मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, नीतीश ने हादसे में हुई मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने ग्यासपुरा में हुयी जहरीली गैस लीक से हुए इस हादसे में मरे राज्य के लोगों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है.

Also Read: लुधियाना में जहरीली गैस के रिसाव से बिहार के सात लोगों की मौत, गया के डॉक्टर का पूरा परिवार खत्म

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्थानिक आयुक्त, नयी दिल्ली को निर्देश दिया है कि पंजाब सरकार से आवश्यक समन्वय स्थापित कर मृतकों के पार्थिव शरीर को उनके घर तक लाने की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करें.

दूध लेने आए कुछ लोग बेहोश होने लगे

आपको बता दें कि ग्यासपुरा घनी आबादी वाला क्षेत्र है, जहां प्रवासी अच्छी खासी संख्या में रहते हैं. कई औद्योगिक और आवासीय भवन यहां स्थित हैं. सभी पीड़ित उत्तर प्रदेश और बिहार के रहने वाले हैं और लुधियाना में रह रहे थे. अधिकारियों ने बताया कि घटना का पता रविवार सुबह तब चला, जब एक स्थानीय किराना दुकान पर दूध लेने आए कुछ लोग बेहोश होने लगे. उन्होंने बताया कि मरने वालों में दुकान के मालिक के परिवार के तीन सदस्य और एक अन्य परिवार के पांच सदस्य हैं. पुलिस ने कहा कि मृतकों में पांच महिलाएं और छह पुरुष शामिल हैं.

भाषा इनपुट के साथ

Undefined
लुधियाना गैस रिसाव: एक-एक करके होते गये बेहोश, बिहार के सात लोग सहित 11 की मौत 4

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें