24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना में आवास बोर्ड की जमीन पर रोक के बाद लगातार हो रहा मकान बनाने का प्रयास, अब तक 100 से अधिक गिरफ्तार

पटना में आवास बोर्ड की जमीन पर प्रशासन द्वारा मकान बनाने पर रोक लगाई गई है. इसके बावजूद कई लोग वहां मकान बनाने की कोशिश कर रहे हैं. जिसकी वजह से हाल के दिनों में पुलिस ने मकान निर्माण कराने के क्रम में कई लोगों को जेल भेजा है.

पटना में आवास बोर्ड की अधिगृहित जमीन पर लगातार चोरी-छिपे मकान बनाने की लोग कोशिश कर रहे हैं. देर रात निर्माण सामग्री को गिराने के बाद मिस्त्री व मजदूरों से मकान निर्माण कराने का लगातार प्रयास किया जा रहा है. लेकिन पुलिस भी सक्रिय है और सूचना मिलते ही तुरंत छापेमारी कर रही है.

आवास बोर्ड की जमीन पर मकान बनवाने के प्रयास में जुटे लोग

पिछले साल नेपाली नगर स्थित आवास बोर्ड की जमीन पर प्रशासन ने तोड़फोड़ कर खाली कराने का काम शुरू किया था. लेकिन कोर्ट के आदेश के बाद प्रशासन की कार्रवाई पर ब्रेक लग गया है. हालांकि लोग इस प्रयास में जुटे हैं कि वे किसी तरह से वहां मकान बनवा लें.

50 से अधिक प्राथमिकी दर्ज

लोगों द्वारा आवास बोर्ड की जमीन पर मकान बनाने की कोशिश के मामले में चार-पांच महीने के अंदर 50 से अधिक प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है और करीब 100 लोग जेल भेजे जा चुके हैं. लेकिन फिर भी लगातार मकान निर्माण की कोशिश की जा रही है.

Also Read: पटना रिंग रोड : कन्हौली-शेरपुर के बीच होगी 187 एकड़ जमीन का अधिग्रहण, जानें कहां और कितना होगा अधिग्रहण

पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

दीघा थाने के पहलवान चौक के समीप दक्षिणी गांधी नगर में डेढ़ कट्ठे एवं आधा कट्ठे के प्लॉट पर निर्माण कार्य किये जाने की सूचना मिलने पर पुलिस ने छापेमारी की. इस दौरान मौके से संजय कुमार व युवराज कुमार को पुलिस ने पकड़ लिया. ये लोग जमीन पर पाइलिंग का काम करा रहे थे. संजय आशियाना नगर के गांधी नगर के रहने वाले हैं, जबकि युवराज कुमार पटेल नगर के रहने वाले हैं. इन दोनों के खिलाफ बिहार राज्य आवास बोर्ड के सहायक अभियंता रंजीत कुमार रणवीर के बयान के आधार पर केस दर्ज किया गया और गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. हाल के दिनों में पुलिस ने मकान निर्माण कराने के क्रम में कई लोगों को जेल भेजा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें