30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना वासियों की जेब पर बढ़ेगा बोझ, खुदरा बाजार में दाल, जीरा, चीनी, गुड़ हुआ महंगा, जानें रेट

पिछले तीन- चार दिन में पटना किराना मार्केट में चीनी और गुड़ की कीमत में दो से पांच रुपये तक का इजाफा दर्ज किया गया है. किराना कारोबारियों का कहना है कि गर्मियों के सीजन में चीनी की डिमांड सबसे ज्यादा रहती है.

पटना. पिछले तीन- चार दिनों में दालों की कीमत में 5 से से 10 रुपये प्रति किलो की तेजी दर्ज की गयी है. वहीं, चीनी और गुड़ की कीमत में दो से पांच रुपये तक का इजाफा दर्ज हुआ है. मिली जानकारी के अनुसार खुदरा बाजार में अरहर 130 रुपये बढ़कर 135- 140 रुपये, मूंग दाल 115 से 120, मसूर दाल 80 रुपये प्रति किलाे से बढ़कर 90 रुपये प्रति किलो के स्तर पर पहुंच गया है.

चना दाल में पांच रुपये प्रति किलो का इजाफा

वहीं, चना दाल में पांच रुपये प्रति किलो का इजाफा हो गया. अब चना दाल 75 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 80 रुपये हो गया है. कारोबारियों की मानें तो दाल की कीमत में बराबर हलचल देखने को मिल रहा है. मसाला की बात करें तो जीरा की कीमत में 200 रुपये प्रति किलो की तेजी महज तीन में दर्ज की गयी है. खुदरा बाजार में इस वक्त जीरा 150 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 350 रुपये हो गया है.

गुड़ पांच रुपये और चीनी दो रुपये हुआ महंगा

पिछले तीन- चार दिन में पटना किराना मार्केट में चीनी और गुड़ की कीमत में दो से पांच रुपये तक का इजाफा दर्ज किया गया है. किराना कारोबारियों का कहना है कि गर्मियों के सीजन में चीनी की डिमांड सबसे ज्यादा रहती है. चीनी की कीमतों में दो से तीन रुपये इजाफा देखने को मिला है. फिलहाल खुदरा में चीनी की कीमत 46 से 48 रुपये किलो चल रहा है. वहीं गुड़ की कीमत में पांच रुपये तक की तेजी दर्ज की गयी है. गुड़ की कीमत 45 रुपये से बढ़कर 50 रुपये के स्तर पर बिक रहा है.

Also Read: Anand Mohan: 90 के दशक में कोसी से मिथिलांचल तक था आनंद मोहन का रसूख, 17 की उम्र में पहली बार गये जेल

गन्ने के उत्पादन में कमी के कारण इजाफा

बिहार खुदरा विक्रेता महासंघ के महासचिव रमेश चंद्र तलरेजा ने बताया कि चीनी और गुड़ की कीमतों में इजाफे के पीछे सबसे बड़ा कारण यह है कि इस साल गन्ने के उत्पादन में कमी देखी जा रही है और थोक बाजार में चीनी की मांग में बढ़त हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें