34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जल्द गिरफ्तार हो सकते हैं यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी! जानिए क्या है पूरा मामला?

इंडियन यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी गिरफ्तार किए जा सकते हैं. श्रीनिवास की गिरफ़्तारी के लिए असम पुलिस उनके घर पहुंची थी मगर वहां कोई मौजूद नहीं था, जिसके बाद पुलिस श्रीनिवास बीवी के घर एक नोटिस चिपकाया है. श्रीनिवास को पुलिस ने 2 मई को पूछताछ के लिए बुलाया.

इंडियन यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी गिरफ्तार किए जा सकते हैं. श्रीनिवास की गिरफ़्तारी के लिए असम पुलिस उनके घर पहुंची थी मगर वहां कोई मौजूद नहीं था, जिसके बाद पुलिस श्रीनिवास बीवी के घर एक नोटिस चिपकाया है. असम के संयुक्त पुलिस आयुक्त प्रतीक थुबे ने कहा, ‘हम यहां मामले की जांच करने के लिए आए हैं. हम श्रीनिवास बीवी के घर आए थे. चूंकि यहां कोई नहीं था, इसलिए हमने यहां नोटिस चिपका दिया है, हम उनके मूल स्थान पर भी नोटिस भेज रहे हैं. हमने उन्हें नोटिस दिया है और उन्हें जांच अधिकारी के सामने पेश होने और जांच की प्रक्रिया में सहयोग करने को कहा है.’

श्रीनिवास को 2 मई को पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया 

आपको बताएं कि, CRPC की धारा 41 (ए) की उप धारा (1) के तहत श्रीनिवास को नोटिस प्राप्त हुआ है. श्रीनिवास को 2 मई को गुवाहाटी में सुबह 11 बजे दिसपुर पुलिस स्टेशन में पेश होने के लिए कहा गया है. उन्हें इस मामले में जांच में शामिल होने और पूर्ण सहयोग करने को कहा गया है. यदि वह ऐसा नहीं करते हैं तो CRPC की धारा 41ए(3) और (4) के तहत उनकी गिरफ्तारी की जा सकती है.

जानिए क्या है पूरा मामला?

श्रीनिवास बीवी के खिलाफ असम यूथ कांग्रेस की अध्यक्ष अंकिता दत्ता ने मानसिक रूप से प्रताड़ित करने आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है. अंकिता दत्ता ने कहा कि उन्हें पार्टी से कोई शिकायत नहीं है, बल्कि एक व्यक्ति से है. दत्ता ने यूथ कांग्रेस अध्यक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह पिछले छह महीनों से मानसिक उत्पीड़न और भेदभाव झेल रही हैं.

प्रियंका गांधी पर निशाना 

वहीं अंकिता दत्ता ने प्रियंका गांधी पर भी निशाना साधा है, अंकिता ने अपने ट्वीटर वॉल पर लिखा, ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ का क्या हुआ.” मैं कैसे इन असुरक्षित माहौल में कार्य कर सकती हूं व किसी अन्य को प्रोत्साहित कर सकती हूं.

‘कांग्रेस पार्टी में महिलाओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है’

दत्ता ने लिखा है कि, श्रीनिवास बी वी कई बार उनसे अपमानजनक शब्दों में बात कर चुके हैं. अंकिता ने यह भी आरोप लगाया है कि एक महिला को गर्भवती होते हुए भी भारत जोड़ो यात्रा करनी पड़ी और यात्रा बंद करने के लिए उसे अपना पद गंवाना पड़ा. वह इन समस्याओं को सुलझाना चाहती थीं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. अंकिता ने कहा कि राहुल गांधी महिलाओं को आगे लाने की बात करते हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी में महिलाओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और बार-बार शिकायत करने के बाद भी कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है.

अंकिता दत्ता कांग्रेस से 6 सालों के लिए निष्कासित 

अंकिता ने कहा कि, उन्होंने मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के साथ मेरे पोस्टर बनाए हैं, जिसमें कहा गया है कि मैं मुख्यमंत्री को खुश करने की कोशिश कर रही रही हूं. अगर कोई महिला अपने अपमान की बात करती है, तो पार्टी इस तरह की प्रतिक्रिया देती है? वहीं इन आरोपों के बाद कांग्रेस ने अंकिता दत्ता (Angkita Dutta) को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए पार्टी से छह सालों के लिए निष्कासित कर दिया गया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें