39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देश में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, बढ़ रही संक्रमितों की संख्या, जानकार दे रहे हैं बूस्टर डोज की सलाह

Covid 19 Again in India: देश में कोरोना वायरस ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है. कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है. आज यानी रविवार को भारत में कोरोना के 3824 नये मामले सामने आये हैं. बीते 6 महीनों में संक्रमण का सबसे बड़ा आंकड़ा है.

Covid 19 Again in India: देश में एक बार फिर कोरोना संक्रमितों (Coronavirus in India) की संख्या बढ़ रही है. वहीं, कोरोना से मृत्यु दर भी बढ़ी है. कोविड की चपेट में सबसे ज्यादा बुजुर्ग आ रहे हैं. लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज निदेशक डॉ. सुभाष गिरी ने बताया कि हम प्रतिदिन जांच कर रहे हैं और टीकाकरण अभियान भी जारी है. मैं सभी से बूस्टर डोज लेने की अपील करता हूं. प्रसार से बचने के लिए सभी को हाथ धोने और मास्क पहनने जैसे सभी एहतियाती कदमों का पालन करना चाहिए.

कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार: गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है. कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है. आज यानी रविवार को भारत में कोरोना (Coronavirus Cases in India) के 3824 नये मामले सामने आये हैं. बीते 6 महीनों में संक्रमण का सबसे बड़ा आंकड़ा है. कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद देश में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 18389 हो गई है. महाराष्ट्र और केरल में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आये हैं.

देश में संक्रमण की दैनिक दर 2.87 फीसदी: स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में संक्रमण की दैनिक दर 2.87 फीसदी और साप्ताहिक दर 2.24 फीसदी दर्ज की गई है. बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली, हरियाणा, केरल और राजस्थान में एक-एक कोरोना संक्रमित की मौत खबर है. देश में अब तक संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4 करोड़ 47 लाख 22 हजार 6 सौ 5 हो गई है. वहीं, कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 5 लाख 30 हजार 8 सौ 81 हो गई है. 

Also Read: Punjab News: पंजाब के फिर सड़कों पर उतरे किसान, रेलवे ट्रैक किया जाम, सीएम मान ने दिया ये निर्देश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें