31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Bihar: 6 साल से हत्या के आरोप में जेल में बंद था पति, प्रमी और बच्चे से साथ जिंदा मिली पत्नी, जानें पूरी कहानी

‍Bihar: मोतिहारी के संग्रामपुर थाना क्षेत्र के मुरली की रहने वाली शिखा कुमारी की हत्या नहीं हुई थी, बल्कि वह आशिक के साथ फरार हो गयी थी. मायके वालों ने छह साल पहले उसकी हत्या का परिवाद कोर्ट में दायर किया था. आरोप उसके ससुराल वालों पर लगा था. कोर्ट परिवार के आधार पर पुलिस अनुसंधान कर रही थी.

‍Bihar: मोतिहारी के संग्रामपुर थाना क्षेत्र के मुरली की रहने वाली शिखा कुमारी की हत्या नहीं हुई थी, बल्कि वह आशिक के साथ फरार हो गयी थी. मायके वालों ने छह साल पहले उसकी हत्या का परिवाद कोर्ट में दायर किया था. आरोप उसके ससुराल वालों पर लगा था. कोर्ट परिवार के आधार पर पुलिस अनुसंधान कर रही थी. इस बीच उसके जिंदा होने की खबर पुलिस मिली. पुलिस को यह भी पता चला कि शिखा अपने ननिहाल कोटवा जगिरहा में है, जिसके बाद पुलिस ने सोमवार देर शाम जगिरहा गांव में छापेमारी कर उसे सकुशल बरामद कर लिया. एसपी कान्तेश कुमार मिश्रा ने बताया कि शिखा के 164 का बयान न्यायालय में कराया गया है. मायके वालों ने अगर साजिश के तहत उसकी हत्या का झूठा मुकदमा उसके ससुराल वालों पर दर्ज कराया होगा तो उनके विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई की जायेगी. इसकी जांच करायी जा रही है.

2015 में हुई थी महिला की शादी

शिखा केसरिया सुंदरापुर के भोला सहनी की पुत्री है. उसकी शादी वर्ष 2015 में संग्रामपुर मुरली गांव के नंदकिशोर सहनी के साथ हुई थी. पति के साथ दिल्ली गयी. वहीं से अचानक लापता हो गयी. मायके वालों को लगा कि ससुरालियों ने उसकी हत्या कर साक्ष्य छुपाने के लिए शव को गायब कर दिया है. आनन-फानन में भोला ने दामाद नंदकिशोर सहित उसके परिवार वालों पर शिखा की हत्या का आरोप लगा कोर्ट में परिवाद दायर कर दिया.कोर्ट के आदेश पर संग्रामपुर थाने में शिखा की हत्या का मामला दर्ज कर पिछले छह साल से अनुसंधान करती रही. इधर नंदकिशोर सहित उसका पूरा परिवार हत्या के झूठे केस में फंसने पर परेशान था. गिरफ्तारी की डर से सभी छुपते रहे, लेकिन बाद में सभी आरोपितों ने कोर्ट से जमानत ले ली.

Also Read: बिहार में 99 % महिलाएं शराबबंदी के साथ, 7 साल में 1.82 करोड़ लोगों ने छोड़ी शराब, देखें सर्वे की ताजा रिपोर्ट
दिल्ली में गुजर से हुआ प्यार, कर ली शादी

शिखा का पति नंदकिशोर दिल्ली में काम करता था. शादी के बाद शिखा उसके साथ दिल्ली गयी, जहां राजस्थान के रहने वाले महेंद्र गुजर से उसको प्यार हो गया. वह उसके साथ भाग कर शादी कर ली. उसने पुलिस को बताया है कि उसे चार व दो साल के दो बच्चे हैं. चार साल के बच्चे को पति महेंद्र के पास छोड़ कर ननिहाल आयी थी.

एक बच्चे की मां बन गयी है शिखा

पुलिस का कहना है कि छह साल पहले ससुराल से आशिक के साथ भागी शिखा मां बन चुकी है. उसे दो साल का बच्चा भी है. कोर्ट में उसका 164 का बयान कराया गया है, जिसमें वह अपनी मर्जी से आशिक के साथ भागकर शादी करने की बात स्वीकारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें