29.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Sarkari Naukri : पटना हाईकोर्ट में असिस्टेंट के 550 पदों पर निकली भर्ती, जानिए कितना मिलेगा वेतन

पटना हाइकोर्ट ने असिस्टेंट के लिए 550 पदों पर भर्ती निकाली है. आवेदन की प्रक्रिया छह फरवरी से शुरू होगी. अंतिम तिथि सात मार्च है. इसके लिए पटना हाइकोर्ट की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा.

Patna High Court Assistant Recruitment 2023: पटना हाइ कोर्ट में नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है. कोर्ट ने असिस्टेंट (ग्रुप-बी) के 550 रिक्त पदों के लिए भर्ती निकाली है. इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया छह फरवरी 2023 से शुरू होगी. तो वहीं एप्लाई करने की अंतिम तिथि सात मार्च है. इन पदों के लिए इच्छुक कैंडीडेट को पटना हाइकोर्ट की वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर जा कर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी भी कोर्ट की वेबसाईट पर उपलब्ध है.

शैक्षणिक योग्यता

पटना हाई कोर्ट में असिस्टेंट भर्ती 2023 के लिए कैंडिडेट के पास किसी भी स्ट्रीम में मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी अनिवार्य है. इसके साथ ही कंप्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा भी होना अनिवार्य है.

आयु सीमा

हाईकोर्ट असिस्टेंट पद के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए. अधिकतम 37 साल के लोग इस पद के लिए आवेदन दे सकते हैं. हालांकि, आरक्षित श्रेणी के आवेदकों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी.

आवेदन शुल्क

अभ्यर्थियों को आवेदन के लिए 1000 रुपये आवेदन शुल्क के तौर पर देना होगा. यह शुल्क जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को देना होगा. जबकि, एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के अभ्यर्थियों को आवेदन के लिए 500 रुपये दे होंगे.

Also Read: Bihar: नौकरी नहीं मिली तो बन गया साइबर फ्रॉड, फर्जी सरकारी दस्तावेज व रबर स्टांप देखकर दंग रह गयी पुलिस

सेलेक्शन प्रक्रिया एवं वेतन

असिस्टेंट पद पर चाय के लिए अभ्यर्थियों को तीन लेवल पार करना होगा. चयन के लिए सबसे पहले रिटन इग्ज़ैम आयोजित किया जाएगा. इसके बाद इंटरव्यू राउंड, डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन और मेडिकल टेस्ट राउंड क्लियर करने के बाद अभ्यर्थियों का चयन होगा. चयनित अभ्यर्थियों को पे लेवल 7 के मुताबिक महीने के 44,900 रुपये से लेकर 1,42,400 रुपये तक प्रति माह सैलरी मिल सकती है. इसके अतिरिक्त दूसरे एलाउंस भी मिलेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें