36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Bihar: जीआरपी व आरपीएफ को मिली बड़ी सफलता, दानापुर-साहिबगंज इंटरसिटी एक्सप्रेस से 35 अर्धनिर्मित पिस्टल बरामद

जमालपुर रेलवे स्टेशन पर शनिवार को दानापुर-साहिबगंज इंटरसिटी एक्सप्रेस से 35 अर्ध निर्मित पिस्टल व बैरल बरामद किया गया. यह बरामदगी रेल पुलिस व रेलवे सुरक्षा बल की संयुक्त कार्रवाई में की गई है. बरामद हथियार ट्रेन के जेनरल कोच में एक पिट्ठू बैग में छिपा कर रखा गया था.

जमालपुर रेलवे स्टेशन पर शनिवार को दानापुर-साहिबगंज इंटरसिटी एक्सप्रेस से 35 अर्ध निर्मित पिस्टल व बैरल बरामद किया गया. यह बरामदगी रेल पुलिस व रेलवे सुरक्षा बल की संयुक्त कार्रवाई में की गई है. बरामद हथियार ट्रेन के जेनरल कोच में एक पिट्ठू बैग में छिपा कर रखा गया था. इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है.

साधारण डब्बा में मिला पिट्ठू बैग

जानकारी के अनुसार 13236 डाउन दानापुर-साहिबगंज इंटरसिटी एक्सप्रेस लगभग 10 बजे जमालपुर जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या एक पर आकर रुकी. इससे पहले ही सुरक्षा बलों को इस ट्रेन से हथियार तस्करी की सूचना मिल चुकी थी, जिसे लेकर रेल पुलिस के डीएसपी विनय राम और आरपीएफ इंस्पेक्टर मुकेश कुमार के नेतृत्व में ट्रेन खड़ी होते ही सर्च अभियान शुरू कर दिया गया. इसी दौरान इंजन के ठीक बगल वाले साधारण डब्बे में दो पिट्ठू बैग संदिग्ध अवस्था में पाया गया. ट्रेन में यात्रा करने वाले रेल यात्रियों से जब बैग के बारे में पूछताछ की गई, तो किसी ने भी उसके बारे में जिम्मेदारी नहीं ली. जब बैग को खोल कर देखा गया तो वह काफी भारी भरकम था और अखबार के पैकेट में 35 अर्धनिर्मित पिस्टल और इतने ही उसके बैरल अच्छी तरह से पैक कर रखे गये थे, जिसे बरामद किया गया.

अन्य प्रांत से जुड़े हैं तस्करों के तार

मुंगेर अवैध हथियार निर्माण को लेकर हमेशा से चर्चा में रहा है. हथियार कारीगरों की उम्दा कारीगरी के कारण हैंडमेड हथियारों को भी विदेशी हथियारों की शक्ल दे दी जाती है और धड़ल्ले से ऊंची कीमत पर इसकी बिक्री की जाती है. पुलिस सूत्रों की माने तो हथियारों की तस्करी कर रेल मार्ग से अर्ध निर्मित पिस्टल को मुंगेर लाया जाता है और यहां के कुशल कारीगरों द्वारा उसे विदेशी चमक देकर तैयार कर दिया जाता है. मुंगेर का बरदह गांव तो इस मामले में सिद्ध हो चुका है.

कहते हैं रेल डीएसपी

जमालपुर के रेल डीएसपी विनय राम ने बताया कि रेल पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल की संयुक्त कार्रवाई में दानापुर साहिबगंज इंटरसिटी एक्सप्रेस से 35 अर्ध निर्मित पिस्टल एवं वायरल बरामद किये गये हैं. इस मामले में हथियार तस्कर का पता नहीं चल पाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें