30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांग्रेस को मिलेगा दो मंत्री, बोले अखिलेश सिंह- समाधान यात्रा के बाद नीतीश कुमार करेंगे कैबिनेट का विस्तार

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह कहा है कि जल्द की बिहार में नीतीश कुमार अपनी कैबिनेट का विस्तार करेंगे. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार खुद भी कह चुके हैं कि समाधान यात्रा के बाद वो कैबिनेट के विस्तार पर विचार करेंगे.

पटना. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह कहा है कि जल्द की बिहार में नीतीश कुमार अपनी कैबिनेट का विस्तार करेंगे. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार खुद भी कह चुके हैं कि समाधान यात्रा के बाद वो कैबिनेट के विस्तार पर विचार करेंगे. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने उम्मीद जतायी कि कैबिनेट के अगले विस्तार में कांग्रेस कोटे से दो मंत्री पद मिलेगा. उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस का हक है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कह रखा है कि मंत्रिमंडल का जब विस्तार होगा उसमें कांग्रेस कोटे से भी मंत्री बनेंगे. अखिलेश सिंह ने बताया कि हमलोगों का दो मंत्री पद बनता है तो दो बनेंगे. इस विषय पर हमसे जो चर्चा हुई थी उसमें दो मंत्री पद की ही बात है.

मदरसों पर ही क्यों उठ रहे हैं सवाल

बक्सर के चौसा किसानों के मामले को लेकर बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने इस मामले पर 3 सदस्यीय टीम जांच के लिए बनायी थी. टीम की रिपोर्ट आने के बाद मुख्यमंत्री से मिलकर किसानों को मुआवजा देने की बात करेंगे. भाजपा के द्वारा मदरसों पर सवाल उठाए जाने पर अखिलेश सिंह ने कहा कि मदरसों पर ही क्यों सवाल उठ रहे हैं. आरएसएस के सरस्वती शिक्षा मंदिर पर क्यों नहीं सवाल उठ रहा है. शिक्षा को धर्म से जोड़ने का काम बिलकुल सही नहीं है.

चट्टानी एकता के साथ बना है महागठबंधन

उपेंद्र कुशवाहा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच चल रहे बयानबाजी पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा कहीं नहीं जायेंगे यह मुझे भरोसा है. वही आरसीपी सिंह के बयान पर अखिलेश सिंह ने कहा कि आरसीपी सिंह जो बोल रहे हैं, उनकी नौकरी खत्म हो चुकी है. इसलिए इस तरह का बयानबाजी कर रहे हैं. जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के गठबंधन पर दिये बयान पर अखिलेश सिंह ने कहा कि महागठबंधन चट्टानी एकता के साथ बना है. यह गठबंधन 2024 में भाजपा को पराजित करेगा.

हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा कल से 

बिहार प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए चरण सिंह सापरा ने कहा हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा की शुरुआत होने जा रही है. 26 जनवरी से लेकर 26 मार्च तक हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा कार्यक्रम चलेगा. इसको लेकर 26 राज्यों में जनता के बीच कांग्रेस जाएगी. इस यात्रा का उद्धेश्य बेरोजगारी और महंगाई से देश को मुक्ति दिलाना है. देश की मौजूदा सरकार किसान और युवाओं से धोखा कर रही है. भारत की सीमा पर चीन का दखल हो रहा है और प्रधानमंत्री कह रहे हैं सब ठीक है. तमाम विषयों को लेकर हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें