28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आतंकी विस्फोट के बीच भारत जोड़ो यात्रा कठुआ से फिर शुरू, कड़ी सुरक्षा में चल रहे राहुल गांधी

राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के हीरानगर से भारत जोड़ो यात्रा शुरू किया. कड़ी सुरक्षा में राहुल गांधी यात्रा कर रहे हैं. बता दें, कांग्रेस नेता राहुल गांधी के घाटी पहुंचने से दो दिन पहले शहर के बाहरी हिस्से में एक के बाद एक कर दो विस्फोट हुए थे.

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा जम्मू-कश्मीर पहुंच गई है. आज यानी रविवार को अपने काफिले के साथ राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के हीरानगर से भारत जोड़ो यात्रा शुरू किया. यात्रा में भारी भीड़ के साथ राहुल गांधी आगे बढ़ रहे हैं. गौरतलब है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के कश्मीर पहुंचने से पहले पूरी घाटी दो विस्फोट से गूंज उठी थी.

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा के जम्मू पहुंचने से दो दिन पहले शहर के बाहरी हिस्से में एक के बाद एक कर दो विस्फोट हुए थे. धमाके में नौ लोग घायल हो गए थे. धमाकों को लेकर पुलिस ने कहा कि जिस जगह विस्फोट हुए हैं वहां आसपास कबाड़ी की दुकानें भी हैं. वहीं पुलिस ने आशंका जताई है कि नरवाल के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में मरम्मत की एक दुकान में खड़ी एसयूवी और पास के कबाड़ खाने में एक वाहन में विस्फोट करने के लिए आईईडी का इस्तेमाल किया गया था.

पुलिस ने जारी किया है हाई अलर्ट: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अपने अंतिम पड़ाव के दौरान जम्मू-कश्मीर पहुंच गई है. वहीं, गणतंत्र दिवस भी है. ऐसे में पुलिस ने पूरे प्रदेश को हाई अलर्ट पर रखा है. पुलिस पूरी तरह सतर्कता बरत रही है. जाहिर है घाटी में आतंकी एक बार फिर सक्रिय है, और धमाके कर उन्होंने अपनी मंशा भी साफ कर दी है. पुलिस के मुताबिक बीते दिन जो धमाके हुए थे उसमें पहला नरवाल-सिधरा बाईपास पर बजलता में एक डंपर के नीचे हुआ था. इसके बाद 50 मीटर की ही दूरी पर एक और विस्फोट हुआ था.

Also Read: Tripura Election 2023: त्रिपुरा विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी, 16 फरवरी को होगा मतदान, 2 मार्च को नतीजे

राहुल गांधी की सुरक्षा कड़ी: बता दें, जम्मू-कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा कठुआ के हीरा नगर से शुरू होकर सांबा जिले में दाखिल हो गया है. यात्रा के पहले दिन राहुल गांधी 21 किलोमीटर पैदल चले. हटली मोड़ से लेकर जम्मू-पठानकोट नेशनल हाईवे पर छन्न अरोड़ियां तक राहुल गांधी और उनके साथ यात्रा में शामिल लोग उनके साथ रहे. वहीं कश्मीर में हुए धमाके को लेकर टाइट सिक्योरिटी में राहुल गांधी पैदल यात्रा कर रहे हैं.
भाषा इनपुट के साथ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें