33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Weather Forecast Live: बैंगलुरु में मौसम ने करवटें बदली, होने लगी है बारिश

Weather Forecast Live: अगले 24 घंटों के दौरान, पश्चिमी हिमालय के अलावा जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है. इसके साथ ही झारखंड (jharkhand Weather ) में भी मेघ गर्जन के साथ-साथ वज्रपात की संभावना है. बिहार(bihar Weather ), उत्तर प्रदेश(uttar pradesh Weather) सहित देश के अन्य राज्यों के मौसम का हाल जानने के लिए बनें रहें हमारे साथ....

लाइव अपडेट

तेलांगना के मौसम भी हुआ बदलाव, हो रही है बारिश

Weather Forecast Live: बैंगलुरु में मौसम ने करवटें बदली, होने लगी है बारिश
Weather forecast live: बैंगलुरु में मौसम ने करवटें बदली, होने लगी है बारिश 1

बैंगलुरु के मौसम ने करवटें बदली है और वहां पर बारिश शुरू हो गयी है

Weather Forecast Live: बैंगलुरु में मौसम ने करवटें बदली, होने लगी है बारिश
Weather forecast live: बैंगलुरु में मौसम ने करवटें बदली, होने लगी है बारिश 2

रात के वक्त इतने डिग्री से. होगा पंजाब का तापमान   

पंजाब में हवा का तापमान +2...+3°C रहने की संभावना है. वहीं कल सुबह में हवा का तापमान 0...+2°C रहने की संभावना है. वहीं पंजाब के कुछ जगहों पर बारिश की भी संभावना नजर आ रही है.

भारत के इन दो स्थानों पर है भारी बारिश के आसार

अगले 24 घंटों के दौरान उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटीय भागों में कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. तो वहीं दूसरी तरफ केरल, आंतरिक तमिलनाडु और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में भी कुछ स्थानों पर बारिश जारी रहने की उम्मीद है

बंगाल के दाजर्लिंग का तापमान

बंगाल के दाजर्लिंग में आज सूर्योदय सुबह 5:19 में हुआ है और सूर्यास्त शाम 5:58 में होने की संभावना है. दाजर्लिंग में आज का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और उच्चतम तापमान 18 रहने की संभावना है.

बंगाल में आज का तापमान

बंगाल में आज के उच्चतम तापमान में 2 डिग्री घटने की संभावना है. यहां सूर्योदय सुबह 5:21 में जबकि सूर्यास्त शाम 5:54 में होने की संभावना जतायी गई है.

बिहार के पटना, गया, मुजफ्फरपुर, भागलपुर समेत अन्य जिलों का तापमान

पटना में आज अधिकतम तापमान 36 डिग्री, गया में 37 डिग्री, मुजफ्फरपुर में 37 डिग्री वहीं, भागलपुर में 35 डिग्री तक रहने का अनुमान है. इनके आसपास के जिलों में भी इसे से मिलता-जूलता रहेगा तापमान. अन्य राज्यों के तरह, बिहार में कहीं भी बारिश की संभावना होने की उम्मीद नहीं जतायी जा रही है.

बिहार का तापमान

आपको बता दें कि यहां का न्यूनतम 22 डिग्री रहेगा जबकि उच्चतम तापमान 37 डिग्री रहने की संभावना है.

बिहार में मौसम रहेगा साफ

बिहार में आज मौसम साफ रहेगा. यहां बारिश के कोई आसार नहीं नजर आ रहे है. आज यहां सूर्योदय सुबह 5:32 में हुआ जबकि सूर्यास्त शाम 6:09 में होने की संभावना है.

पिछले 24 घंटों में कैसा रहा मौसम

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा, तेलंगाना और रायलसीमा के कुछ इलाकों में बारिश हुई है.

झारखंड का न्यूनतम और उच्चतम तापमान

झारखंड के रांची में आ सूर्योदय सुबह 5:33 में हुआ जबकि सूर्यास्त 6:07 में होने की संभावना है. वहीं यहां का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री और उच्चतम तापमान 33 डिग्री रहने की संभावना है.

झारखंड में हो सकती है बारिश

झारखंड में आज दोपहर में मौसम सुहावना हो सकता है. मौसम विभाग की मानें तो झारखंड के कई हिस्सों में आज भी बारिश होने की संभावना है.

चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र

दक्षिण-पूर्वी मध्य प्रदेश के हवाओं में एक चक्रवाती क्षेत्र दिखाई दे रहा है जो तमिलनाडु तक एक ट्रफ रेखा बना रहा है.

पश्चिमी विक्षोभ देश के मैदानी इलाकों में

पश्चिमी विक्षोभ देश के मैदानी इलाकों में एक बार फिर सक्रिय नजर आ रहा है. विक्षोभ की वजह से एक टर्फ लाइन बिहार, झारखंड, पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ऊपरी हिस्से पर बन गया है. मौसम विभाग की मानें तो 9 से 11 अप्रैल तक बिहार के अधिकांश जिलों में बादल छाए रहेंगे. इस दौरान 18 से 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान व्यक्त किया गया है. कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी हो सकती है.

उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में दिन का तापमान एक बार फिर बढ़ेगा

अगले 24 घंटों के दौरान, पश्चिमी हिमालय के अलावा जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है.

पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ के ओडिशा भागों, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, केरल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और आंतरिक तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है. उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में दिन का तापमान एक बार फिर बढ़ेगा.

दिल्ली में ठंड बढ़ने के आसार

देश की राजधानी दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा.और हवाओं कि गति 13 किमी प्रति घंटा तथा आर्द्रता 22 प्रतिशत रहेगी. इसके अलावा ये भी अनुमान लयागा गया है कि आज ठंड में बढोत्तरी होगी.

आज गर्जन के साथ वज्रपात की संभावना

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि नौ अप्रैल को राज्य के दक्षिणी पूर्वी (पूर्वी व प सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला-खरसांवा) तथा मध्य (रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी तथा रामगढ़) में कहीं-कहीं गर्जन के साथ वज्रपात की संभावना है. इसी तरह 10 अप्रैल को दक्षिणी जिलों में भी कहीं-कहीं गर्जन के साथ-साथ वज्रपात की संभावना है.

30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलेगी हवा

मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि 10 अप्रैल तक राज्य के कई जिलों में अचानक मौसम बदल सकता है. आकाश में बादल छाये रहेंगे. तेज हवा (30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे) की रफ्तार से हवा चलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें