29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News: भारत सरकार से निर्देश मिलने के बाद ही टिकट बुकिंग शुरू होगी – एयर इंडिया

Breaking news, Coronavirus, Covid-19, Live Hindi News Today, latest India news updates, Live News Hindi,Latest News India, Coronavirus, Covid-19, Read Live Hindi News, Lockdown, PM Narendra modi,ब्रेकिंग न्यूज हिन्दी न्यूज़ लाइव, लाइव हिन्दी न्यूज़: दुनियाभर में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. हालांकि बहुत से देशों में संक्रमण के नए मामलों में कमी भी आती दिख रही है. भारत में लॉकडाउन 3.0 का आज अंतिम दिन है. लॉकडाउन 4.0 की भी घोषणा हो चुकी है. आज इससे संबधिंत दिशा निर्देश आ सकते हैं. 20 लाख करोड़ा के पैकेज के अंतिम चरण की भी घोषणा आज वित्त मंत्री करेंगी. देश-दुनिया की हर ब्रेकिंग न्यूज के लिए बने रहें हमारे साथ..

लाइव अपडेट

कर्नाटक सरकार ने 2 दिन के लिए बढ़ाया लॉकडाउन

कर्नाटक सरकार ने राज्य में 2 दिनों के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है.यानी 19 मई की मध्यरात्रि तक लाकडाउन 3 के लिए दिए दिशा निर्देश और मानदंड 19 मई मध्यरात्रि तक या अगली सूचना तक बने रहेंगे.

भारत सरकार से निर्देश मिलने के बाद ही टिकट बुकिंग शुरू होगी - एयर इंडिया

एयर इंडिया द्वारा घरेलू उड़ानों को फिर से शुरू करने के संबंध में एयर इंडिया ने स्पष्टीकरण जारी किया. बयान में कहा गया है कि "एयर इंडिया की फ्लाइट बुकिंग वर्तमान में बंद है और भारत सरकार से निर्देश प्राप्त होने के बाद फिर से शुरू होगी.

31 मई तक देशभर में बढ़ाया गया लॉकडाउन

इंडिया टूडे की खबर के हवाले से, गृह मंत्रालय की एक घोषणा के अनुसार lockdown 4.0 सोमवार से लागू होगा. देशव्यापी तालाबंदी का यह चरण 31 मई तक लागू रहेगा और देश भर में उपन्यास कोरोनवायरस मामलों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए आर्थिक गतिविधियों के क्रमिक पुनरुद्धार पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा

महाराष्ट्र के भामरागढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 2 सुरक्षाकर्मियों ने गवाई जान और 3 हुए घायल

पिछले 24 घंटे में बीएसएफ में 10 नए केस

बीएसएफ में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 10 नए मामले सामने आए है.इन सबका कोरोना स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है.इसके साथ ही शनिवार दिल्ली से जो 13 मामले सामने आए थे,अब उन्हें छुट्टी दे दी गयी है.

गुजरात में दो श्रमिक स्पेशल' ट्रेनों के रद्द होने के बाद प्रवासी मजदूरों ने की तोड़फोड़

गुजरात के राजकोट में दो श्रमिक स्पेशल' ट्रेनों के रद्द होने के बाद बिहार और उत्तर प्रदेश के प्रवासी मजदूरों ने राजकोट के शपार औद्योगिक क्षेत्र में जमकर तोड़फोड़ की.वही राजकोट के एसपी बलराम मीणा ने कहा है कि घटना में शामिल सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

तमिलनाडु ने भी 31 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन

पंजाब और महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु सरकार ने भी लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ा दिया है.

मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे पर सड़क हादसा,

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे पर सड़क हादसा, कार सवार पांच लोग गंभीर रूप से घायल . घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया है

पंजाब के बाद महाराष्ट्र ने भी 31 मई तक बढाया लॉकडाउन

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी

कश्मीर के डोडा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. यहां आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद यह ऑपरेशन शुरू किया गया. एएनएआई के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस के सटीक इनपुट के आधार पर शनिवार देर रात डोडा जिले में ऑपरेशन की शुरुआत की गई. अभी दोनों तरफ से फायरिंग चल रही है.

प्रवासी मजदूर की पत्नी समेत ट्रक से कुचलकर मौत

एएनआई के मुताबिक, मध्य प्रदेश के बड़वानी में एक प्रवासी मजदूर और उसकी पत्नी और 2 अन्य लोगों की टैंकर-ट्रक से कुचलकर मौत हो गई. ये सभी 4 लोग महाराष्ट्र से इंदौर लौट रहे थे.

देश में कोरोना के मरीजों की तादाद 90 हजार के पार

देश में कोरोना के मामले लगातार बढते ही जा रहे हैं. रविवार सुबह तक स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 90927 हो गयी है जबकि 2872 लोगों की मौत हुई है. 34108 लोग ठीक हो चुके हैं.

चक्रवाती तूफान अम्फान अगले कुछ घंटे में हो सकता खतरनाक

कोरोना संकट के बीच दक्षिण पूर्वी बंगाल की खाड़ी में लगभग 1000 किलोमीटर की दूरी पर अगले 12 घंटे में चक्रवाती तूफान में तेजी से वृद्धि होने की संभावना है. वहीं, अगले 24 घंटे में ये एक गंभीर चक्रवाती तूफान का रूप ले सकता है. खबर के मुताबिक, विशाखापट्टनम में भारतीय नौसेना के जहाज अलर्ट मोड में हैं. वे मेडिकल सर्विस और लोगों की हर प्रकार की मदद के लिए तैनात हैं.

किसी भी जिले से 'श्रमिक स्पेशल' ट्रेन चलाने को तैयार

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने घोषणा की है कि भारतीय रेल किसी भी जिले से 'श्रमिक स्पेशल' ट्रेन चलाने को तैयार है. उक्त जिले के जिलाधिकारी फंसे हुए प्रवासी कामगारों की सूची और उनके गंतव्य की जानकारी भारतीय रेल के राज्य नोडल अधिकारी को सौंपें. ये जानकारी रेल मंत्री ने ट्वीट कर दी है.

पंजाब में 31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पंजाब में 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह ऐलान किया.हालांकि, सीएम ने ये जरूर कहा कि 18 मई को छोटे दुकानदारों और बिजनेसमैन की ज्यादा से ज्यादा दुकानें खोल दी जाएंगी. पंजाब में 18 मई के बाद कर्फ्यू नहीं होगा सिर्फ लॉकडाउन रहेगा। साथ ही उनहोंने केंद्र को सलाह दी है कि देश में 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाया जाए लेकिन यह बहुत सख्त न हो.

अमेरिका: 24 घंटों में 1237 लोगों की मौत

दुनियाभर में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. हालांकि बहुत से देशों में संक्रमण के नए मामलों में कमी भी आती दिख रही है. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक, दुनियाभर में संक्रमण के कुल मामले 4,596,304 हो गए हैं. अब तक संक्रमण से दुनियाभर में 309,685 लोगों की मौत हुई है. इनमें से सबसे अधिक मौतें अमेरिका में हुई हैं. यहां अब तक 87,991 लोग संक्रमण की वजह से मारे गए हैं. बीते 24 घंटे में यहां कोरोना वायरस के कारण 1237 लोगों की मौत हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें