30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Farmers Protest LIVE Updates: झारखंड में भी कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन, आंदोलन में जान गंवाने वालों को दी गयी श्रद्धांजलि

Kisan Andolan, Farmers protest LIVE Updates : राजधानी दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डरों पर अपनी मांगों के लेकर डटे किसानों का आंदोलन आज 25वें दिन में प्रवेश कर चुका है. दिल्ली में पड़ रही कड़ाके की ठंड में मोदी सरकार के तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान कानून वापसी की मांग को लेकर अड़े हुए हैं. वहीं आंदोलन के चलते आज भी दिल्ली के कई बॉर्डर बंद हैं. केन्द्र सरकार और किसानों के बीच फिलहाल कोई हल नहीं निकल पाया है. वहीं कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि कानूनों के किसानों के हक में बताया है.किसान आंदोलन से जुड़ी हर अपडेट के लिए बने रहें prabhatkhabar.com के साथ…

लाइव अपडेट

झारखंड में भी कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन, आंदोलन में जान गंवाने वालों के दी गयी

दिल्ली में किसान आंदोलन की आग झारखंड तक भी पहुंच चुकी है. रविवार को झारखंड की राजधानी रांची में किसान संगठनों ने कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों को श्रद्धांजलि दी गयी.

दिल्ली बॉर्डर पर 25 दिनों से जमे हैं किसान, आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों को दी जा रही श्रद्धांजलि

कृषि कानूनों को रद्द कराने की मांग को लेकर हजारों किसान पिछले 25 दिनों से दिल्ली के बॉर्डर पर जमे हुए हैं. इधर बरारी के निरंकारी समागम मैदान में किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया और उन किसानों को श्रद्धांजलि देने के लिए जुलूस निकाला, जिन्होंने किसान आंदोलन के दौरान अपनी जान गंवाई थी. एक किसान नेता ने कहा, देश भर के किसान उन शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं जो इस आंदोलन के दौरान मारे गए.

चिल्ला बाॅर्डर पर किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा बल तैनात.

किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले लोगों के लिए आज शहीदी दिवस मनाया जा रहा है. गाजीपुर बॉर्डर पर लोगों ने दी श्रद्धांजलि

दिल्ली हरियाणा बॉर्डर पर डटे हुए हैं किसान

नवाब मलिक ने मोदी सरकार पर बोला हमला 

NCP के नवाब मलिक ने कहा कि किसान आंदोलन को आज 25 दिन हो गए हैं, किसी भी प्रकार से सरकार कोई रास्ता नहीं निकाल रही है. जिनके लिए कानून बनाए गए हैं अगर वो ही मानने को तैयार नहीं हैं तो सरकार कानून वापस ले. ईगो बनाकर कानून लोगों पर थोपे रहना और आंदोलन बढ़ाने का रवैया लोकतंत्र में ठीक नहीं है.

किसान आंदोलन के बीच पीएम पहुंचे रकाब गंज गुरूद्वारा

आंदोलन में जान देने वाले किसानों की याद में 20 दिसंबर को गांव में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन होगा और 21, 22, 23 दिसंबर को रैली निकाली जायेगी.

किसान आज शहीदी दिवस मनाएंगे

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान प्रदर्शनकारी दिल्ली-यूपी बाॅर्डर पर डटे हुए हैं, प्रदर्शनकारी किसान आज शहीदी दिवस मनाएंगे. भारतीय किसान यूनियन के एनसीआर के मुख्य सचिव मांगे राम ने ANI को बताया, "जो लोग इस आंदोलन में शहीद हुए हैं उनके लिए आज शहीदी दिवस मनाया जाएगा.

दिल्ली कूच करेंगे 30 हजार किसान

किसान आंदोलन के एक महीने पूरे होने के मौके पर 26 और 27 दिसंबर को किसानों का 15-15 हजार का जत्था दिल्ली कूच करेगा. इस बात की जानकारी भारतीय किसान यूनियन(एकता-उग्रहान) ने दी है.

राजधानी दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डरों पर अपनी मांगों के लेकर डटे किसानों का आंदोलन आज 25वें दिन में प्रवेश कर चुका है.

सीएम खट्टर ने पंजाब के किसानों से अपील करता हूं कि वे SYL (सतलुज यमुना लिंक) नहर मामले पर गंभीरता से विचार करें. हरियाणा के किसान सिंचाई की कमी से जूझ रहे हैं.हम मांग करते हैं कि एसवाईएल नहर का निर्माण पूरा होना चाहिए

जल्द निकल सकता है किसान आंदोलन का हल

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात के बाद हरियाणा CM मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि किसान हमारे अपने हैं, एक समझ के साथ इस मुद्दे का हल निकले इस विषय पर काफी देर तक हमारी बातचीत रही। सरकार बातचीत के लिए हमेशा तैयार है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें