28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

West Bengal Election 2021 Breaking News: परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाने के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा कोलकाता पहुंचे

West Bengal Election 2021 Breaking News, Bengal Budget 2021: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शुक्रवार की रात को कोलकाता के दमदम स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर पहुंचे. एयरपोर्ट पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल राय ने उनका स्वागत किया. श्री नड्डा शनिवार को नवद्वीप से भाजपा की परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करेंगे. इससे पहले, ममता बनर्जी की सरकार के अलग-अलग विभागों ने गुरुवार को कम से कम 300 योजनाओं को मंजूरी दी. उम्मीद की जा रही है कि 100 योजनाओं को मंजूरी दे दी जायेगी. इस तरह तृणमूल कांग्रेस की अगुवाई वाली ममता बनर्जी की सरकार चुनाव की घोषणा से ठीक पहले घोषित योजनाओं की कुल राशि 900 करोड़ के करीब होगी. शुक्अंरवार को विधानसभा में पेश अंतरिम बजट में भी ममता बनर्जी ने एक से बढ़कर एक घोषणाएं की हैं.

लाइव अपडेट

परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाने जेपी नड्डा कोलकाता पहुंचे

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शुक्रवार की रात को कोलकाता के दमदम स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर पहुंचे. एयरपोर्ट पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल राय ने उनका स्वागत किया. श्री नड्डा शनिवार को नवद्वीप से भाजपा की परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करेंगे.

भाजपा को परिवर्तन यात्रा निकालने से मना नहीं किया, कैलाश

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं बंगाल भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी को परिवर्तन यात्रा निकालने से मना नहीं किया गया है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को नवद्वीप में रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

नवद्वीप से कल से शुरू होगी भाजपा की परिवर्तन यात्रा

नदिया के नवद्वीप से शनिवार को भाजपा की परिवर्तन यात्रा का नेतृत्व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे. राज्य के सभी विधानसभा क्षेत्रों को स्पर्श करती रथ यात्रा का आयोजन भाजपा की ओर से किया जा रहा है. इसके तहत पांच स्थानों से रथ यात्रा निकाली जायेगी. शनिवार को जेपी नड्डा इसकी शुरुआत करेंगे.

भाजपा ने किसानों के आंदोलन को लेकर भय की भावना पैदा की : ब्रात्य

पश्चिम बंगाल के मंत्री ब्रात्य बसु ने शुक्रवार को कहा कि किसान आंदोलन को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा भय की भावना पैदा की गयी है. ऐसा लगता है कि कई हस्तियों को ‘बंदूक की नोंक पर’ आंदोलन के खिलाफ ट्वीट करने के लिए ‘मजबूर’ किया जा रहा है. एक निर्देशक और नाटककार होने के अलावा खुद एक प्रमुख मंच कलाकार बसु ने कहा कि केंद्र के नये कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों द्वारा किये जा रहे आंदोलन के खिलाफ कई हस्तियों के ट्वीट में समान शब्द और वाक्यांश साझा किये गये हैं.

बंगाल पहुंच रहे हैं भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज पश्चिम बंगाल पहुंच रहे हैं. शनिवार को उन्हें नवद्वीप में भाजपा की ‘परिवर्तन यात्रा’ रथ को हरी झंडी दिखानी है. हालांकि, शुक्रवार देर शाम तक बंगाल में रथ यात्रा निकालने की अनुमति भाजपा को नहीं मिली है.

5 साल में 46 हजार किलोमीटर ग्रामीण सड़क बनायेगी ममता सरकार

ममता बनर्जी ने वोट ऑन अकाउंट पेश करते हुए कहा कि आने वाले 5 साल में उनकी सरकार 46 हजार किलोमीटर लंबी नयी सड़क तैयार करेगी. इन ग्रामीण सड़कों को स्टेट हाइवे से जोड़ा जायेगा. कोलकाता से बासंती तक 4 लेन सड़क का निर्माण सरकार करायेगी. टाला से डनलप तक 6 लेन का फ्लाईओवर बनेगा. उल्टाडांगा से भांगड़ तक 3 किलोमीटर लंबा रास्ता सरकार बनायेगी.

बंगाल में नये इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के लिए 100 करोड़ रुपये का आवंटन

ममता बनर्जी ने अपने अंतरिम बजट भाषण में राज्य के नये इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के निर्माण पर 100 करोड़ रुपये खर्च करने का प्रस्ताव किया. कहा कि 2 साल के अंदर अंडाल में इंटरनेशनल एयरपोर्ट तैयार किया जायेगा. इसके लिए 2 हजार करोड़ रुपये का आवंटन किया गया है.

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए इंसेंटिव स्कीम

ममता बनर्जी ने अंतरिम बजट पेश करते हुए कहा कि राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए इंसेंटिव स्कीम शुरू होगा. 30 जून 2021 तक यात्री वाहनों का रोड टैक्स माफ करने की घोषणा की. तेजी से उद्योग-धंधों की स्थापना के लिए ताजपुर में बंदरगाह का निर्माण होगा. पुरुलिया के रघुनाथपुर में शिल्प नगरी का निर्माण किया जायेगा. इतना ही नहीं, डानकुनी-आसनसोल-बड़जोड़ा तक इंडस्ट्रियल कॉरिडोर बनेगा.

अंडाल एयरपोर्ट के लिए 2 हजार करोड़ रुपये का आवंटन

अंडाल एयरपोर्ट के लिए ममता बनर्जी ने अपने बजट में 2 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया है. कहा है कि 2 साल में एयरपोर्ट बनकर तैयार हो जायेगा.

अंतरिम बजट में ममता बनर्जी ने की बड़ी घोषणाएं, 3 साल में शून्य वैकेंसी

ममता बनर्जी ने बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले अंतरिम बजट में शुक्रवार को बड़ी-बड़ी घोषणाएं कीं. ममता बनर्जी ने कहा कि आगामी 3 साल में पुलिस और प्रशासनिक विभाग के सभी पदों को भर दिया जायेगा. यानी 3 साल में पुलिस एवं प्रशासन के किसी पद पर शून्य वैकेंसी होगी.

ममता बनर्जी ने पेश किया अंतरिम बजट, विपक्ष ने किया हंगामा

ममता के बजट भाषण का विपक्ष ने किया बायकॉट

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 की तारीखों की घोषणा से पहले प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को विधानसभा में अंतरिम बजट पेश किया. वित्त मंत्री की जगह सदन में वोट ऑन अकाउंट पेश करने के लिए ममता बनर्जी ने जैसे ही भाषण देना शुरू किया, समूचे विपक्ष ने मुख्यमंत्री के बजट भाषण का बायकॉट कर दिया. भाजपा के विधायक वेल में आ गये. विरोधियों ने पूछा कि वित्त मंत्री की जगह मुख्यमंत्री बजट क्यों पेश कर रही हैं? विपक्ष के व्यवहार से स्पीकर क्षुब्ध हो गये.

बंगाल विधानसभा में जबर्दस्त हंगामा, लगा जय श्रीराम का नारा

बंगाल विधानसभा में शुक्रवार को जबर्दस्त हंगामा हुआ. भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों ने सदन में जय श्रीराम का नारा लगाया.

तृणमूल छोड़ने वाले शांतिपुर के विधायक को जान से मारने की धमकी

तृणमूल कांग्रेस से नाता तोड़ने वाले शांतिपुर के विधायक को जान से मारने की धमकी दी गयी है. दीवाल पर लिखकर यह धमकी दी गयी है. शांतिपुर के विधायक पिछले दिनों तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हो गये थे.

भाजपा की मांग : 10 चरणों में वोट, हर बूथ पर केंद्रीय बलों की तैनाती

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली में चुनाव आयोग से भारतीय जनता पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल मिला. भाजपा नेताओं ने मांग की कि पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव 10 चरणों में कराये जायें. इतना ही नहीं, हर बूथ पर केंद्रीय बलों की तैनाती की भी मांग केंद्र में सत्तारूढ़ दल ने की. प्रतिनिधिमंडल में बंगाल प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष के अलावा सांसद अर्जुन सिंह, स्वपन दासगुप्त, लॉकेट चटर्जी और अन्य भाजपा नेता शामिल थे.

नवद्वीप पुलिस ने भाजपा से मांगा विस्तृत ब्योरा

नवद्वीप में भाजपा की रथ यात्रा को लेकर नदिया जिला की पुलिस ने विस्तृत ब्योरा मांगा है. शनिवार को रथ यात्रा किन-किन रास्तों से गुजरेगी, कहां-कहां जनसभा होगी, जुलूस में शामिल होने वाले लोग कहां रात्रिविश्राम करेंगे. ये तमाम जानकारी नदिया पुलिस ने भाजपा से मांगी है. साथ ही पुलिस ने कहा है कि कोरोना के मद्देनजर तमाम एहतियात बरती जाये.

भाजपा को रथ यात्रा को अनुमति देने से इनकार नहीं, तृणमूल का दावा

पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी की रथ यात्रा को अनुमति देने से सरकार ने इनकार नहीं किया है. तृणमूल कांग्रेस ने यह दावा किया है. पार्टी ने कहा है कि नवद्वीप से रथ यात्रा को लेकर भाजपा विक्टिम कार्ड खेल रही है. मुख्य सचिव ने भाजपा को स्पष्ट कर दिया है कि वे स्थानीय प्रशासन से रथ यात्रा की अनुमति लें.

कांग्रेस की धर्मनिरपेक्ष राजनीति का उद्देश्य मुस्लिम तुष्टिकरण

कांग्रेस नेता अब्दुल मन्नान पर भाजपा नेता अमित मालवीय ने कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा है कि राजनीति का उद्देश्य मुस्लिम तुष्टिकरण हो गया है. मालवीय ने ट्वीट किया, ‘धर्मनिरपेक्ष राजनीति का असली उद्देश्य मुस्लिम तुष्टिकरण है. पश्चिम बंगाल कांग्रेस के नेता अब्दुल मन्नान ने सोनिया गांधी को एक चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्होने लिखा है कि मुस्लिम वोटों का बंटवारा रोकने के लिए प्रदेश कांग्रेस को फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास सिद्दीकी के साथ गठबंधन करना चाहिए.

अभिनेता दीपांकर दे तृणमूल कांग्रेस में शामिल

अभिनेता दीपांकर दे और भरत कौल पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गये हैं. राशिद खान की पुत्री शॉना खान भी तृणमूल में शामिल हो गयी हैं.

भाजपा नेता मनीष शुक्ला की हत्या का एक और आरोपी तमिलनाडु से गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना स्थित टीटागढ़ में भाजपा नेता मनीष शुक्ला की हत्या के एक आरोपी को पुलिस ने तमिलनाडु से गिरफ्तार किया है. आरोपी को तमिलनाडु में गोल्ड लोन देने वाली कंपनी में डकैती के मामले में पुलिस ने किया था गिरफ्तार.

West Bengal Election 2021 Live Breaking News, Bengal Budget 2021: कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 से पहले राज्य विधानसभा में इस बार वित्त मंत्री अमित मित्रा नहीं, खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बजट पेश करेंगी. बजट पेश करने से एक दिन पहले ममता बनर्जी की सरकार के अलग-अलग विभागों ने कम से कम 300 योजनाओं को मंजूरी दे दी और उम्मीद की जा रही है कि 100 योजनाओं को शुक्रवार को मंजूरी दे दी जायेगी. इस तरह तृणमूल कांग्रेस की अगुवाई वाली ममता बनर्जी की सरकार चुनाव की घोषणा से ठीक पहले घोषित योजनाओं की कुल राशि 900 करोड़ के करीब होगी. इसलिए माना जा रहा है कि अंतरिम बजट भी लोकलुभावन होगा.

Posted By : Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें