27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Coronavirus New Cases : सीएम योगी बोले- कोरोना के खिलाफ लड़ाई अकेले पीएम मोदी की नहीं, केजरीवाल ने की CBSE की परीक्षा रद्द करने की मांग

Coronavirus New Cases LIVE Updates : देश में कोरोना वायरस के मामलों में रोज बढ़ोतरी हो रही है. सोमवार को 1 लाख 68 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं जिसने सबकी चिंता और बढ़ा दी है. कई शहरों में पाबंदियां तो कहीं नाइट कर्फ्यू लगाने का काम प्रशासन की ओर से किया गया है. कोरोना वायरस से जुड़े अपडेट्स के लिए बने रहें prabhatkhabar.com के साथ….

लाइव अपडेट

हरियाणा सरकार ने कोरोना महामारी के रोकथाम के लिए उठाया ये कदम

हरियाणा सरकार ने तत्काल प्रभाव से राज्य में कोरोना महामारी के रोकथाम के लिए लगाए गए कोरोना कर्फ्यू के समय को रात 10 बजे से सुबह 5 बजे कर दिया है.

कोरोना के खिलाफ लड़ाई अकेले प्रधानमंत्री की नहीं : सीएम योगी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में धार्मिक गुरुओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की. उन्होंने कहा, कोरोना के खिलाफ लड़ाई अकेले प्रधानमंत्री की नहीं है. सभी को उनके नेतृत्व में इस लड़ाई को आगे बढ़ाना होगा. इसलिए धर्मगुरूओं का सहयोग प्राप्त करने के लिए बैठक बुलाई है.

दिल्ली में 134 मामले आते थे, अब यह बढ़कर 8,104 हो गए हैं : केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने जानकारी देते हुए बताया कि फरवरी मध्य में मध्य प्रदेश में औसतन 267 मामले आते थे, अब यह बढ़कर 4,900 हो गए हैं. तमिलनाडु में औसतन 450 मामले आते थे अब यह बढ़कर 5,200 हो गए है. दिल्ली में 134 मामले आते थे अब यह बढ़कर 8,104 हो गए हैं.

देश में 12 अप्रैल तक किए जा चुके है कोरोना के कुल इतने सैंपल्स टेस्ट

भारत में 12 अप्रैल तक कोरोना के कुल 25,92,07,108 सैंपल्स टेस्ट किए जा चुके हैं. जिनमें से 14,00,122 सैंपल्स का टेस्ट कल किया गया. ICMR ने इस बारे में जानकारी साझा ही है.

सुकमा में रात 12 बजे से सुबह 7 बजे तक कफ्यू रहेगा, 15 अप्रैल तक आदेश लागू

कोरोना वायरस संक्रमण मामलों की संख्या में बढ़ोतरी के मद्देनजर छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में रात 12 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू रहेगा. यह आदेश 15 अप्रैल से लागू होगा. सुकमा के जिला कलेक्टर ने जानकारी दी है.

दुर्ग जिले में लॉकडाउन बढ़ा

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. यहां अब 19 अप्रैल तक पाबंदियां जारी रहेंगी. वहीं नोएडा डीएम ने सभी स्विमिंग पूल को बंद करने का आदेश दिया है.

CBSE के पेपर्स रद्द कर दिये जाने चाहिए

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके लोगों से अपील की कि बहुत जरूरी हो, तभी घर से बाहर निकलें. नियमों का पालन जरूर करें. वर्तमान हालात को देखते हुए तुरंत CBSE के पेपर्स रद्द कर दिये जाने चाहिए.

मुंबई के विनायक अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण 7 कोरोना संक्रमित की मौत

मुंबई के नालासोपारा के विनायक अस्पताल में कथित रूप से ऑक्सीजन की कमी के कारण 7 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई. मृतकों के परिजनों ने नाराज होकर अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया.

भारत में हर साल स्पुतनिक वी वैक्सीन की 85 करोड़ से अधिक खुराक होंगी तैयार

रूसी प्रत्यक्ष निवेश कोष (आरडीआईएफ) ने जानकारी दी है कि भारत में हर साल स्पुतनिक वी वैक्सीन की 85 करोड़ से अधिक खुराक तैयार होंगी.

DCGI से स्पुतनिक V के इस्तेमाल की मंजूरी मिली

प्रमुख दवा कंपनी डॉ. रेड्डीज लेबोरेटरीज ने जानकारी दी है कि उसे कोरोना की वैक्सीन स्पुतनिक के सीमित आपातकालीन उपयोग के लिए भारतीय दवा नियामक से मंजूरी मिल गई है.

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार भी कोरोना पॉजिटिव

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं.

पिछले 24 घंटों में भारत में 1,61,736 नए कोरोना संक्रमण के मामले, 879 मौत

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में भारत में 1,61,736 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आये हैं जबकि 879 संक्रमितों की मौतें हुई है.

श्रद्धालु माता के दर्शन के लिए वैष्णो देवी मंदिर पहुंचे

कोरोना प्रोटोकॉल के बीच नवरात्र के पहले दिन श्रद्धालु माता के दर्शन के लिए वैष्णो देवी मंदिर पहुंच रहे हैं. श्रद्धालुओं के चेहरे पर मास्क नजर आ रहा है.

24 घंटे में एक बार फिर 1.60 लाख के पार कोरोना के मामले

पिछले 24 घंटे में एक बार फिर 1.60 लाख के पार कोरोना के मामले सामने आये हैं

राशन की दुकानों के बाहर लंबी कतारें

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच महाराष्ट्र में लॉकडाउन का खतरा मंडरा रहा है. इस बीच मुंबई में राशन की दुकानों के बाहर लंबी कतारें नजर आ रही हैं.

लॉकडाउन की आशंका

कोरोना के बढ़ते खतरे और लॉकडाउन की आशंका के बीच एक बार फिर लोग अपने घरों का रुख कर रहे हैं. बडे शहरों से लोग अपने गांव की ओर लौट रहे हैं.

दिल्ली में पांच दिसंबर के बाद सबसे ज्यादा 72 संक्रमितों की मौत

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 11,491 नए मामले सामने आए हैं जिससे राजधानी के लोग चिंतित हैं. वहीं यहां पांच दिसंबर के बाद सबसे ज्यादा 72 संक्रमितों की मौत हुई है. कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली के 14 प्राइवेट और 4 सरकारी अस्पतालों में अब सिर्फ कोरोना का इलाज करने का निर्देश देने का काम किया गया है. देश में कोरोना वायरस के मामलों में रोज बढ़ोतरी होने तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 2366 नये केस

झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 2366 नये केस सामने आये हैं जबकि 19 मरीजों की मौत हुई है. राज्य में सोमवार को संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 141750 हो चुकी है जबकि मृतकों की कुल संख्या 1232 तक पहुंच गयी है.

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 13,576 नये केस

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 13,576 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण के केस सामने आने के साथ ही सूबे में इस महामारी के मामले 4,56,873 हो गये हैं.

मध्यप्रदेश का हाल

मध्यप्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक 6,489 नए केस सामने आए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 3,44,634 हो गई है.

महाराष्ट्र का हाल बेहाल

महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 51,751 नये केस सामने आए जबकि इस महामारी से 258 लोगों की मौत हो गई.

गुजरात में 55 और संक्रमितों की मौत

गुजरात की बात करें तो यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 6,021 नये मामले सामने आने के साथ अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 3,53,516 हो गई है. वहीं 55 और संक्रमितों की मौत हो गई है.

बिहार में 2999 नये केस

बिहार में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2999 नये केस सामने आये जबकि छह मरीजों की मौत हो गयी. अबतक सूबे में संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढकर 2,86228 हो चुकी है जबकि मृतकों की कुल संख्या 1616 हो गयी है.

बंगाल में 4,511 नये केस

पश्चिम बंगाल में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 4,511 नये केस सामने आये जो पिछले साल महामारी की शुरूआत होने के बाद से एक दिन में हुई सर्वाधिक वृद्धि है.

Posted By : Amitabh Kumar

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें